logo-image

आ गई ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की मैरिज डेट, शाही शादी के लिए हो जाइये तैयार

ब्रिटेन के राजघराने के राजकुमार हैरी 19 मई को अपनी मंगेतर हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मार्केल के साथ शादी करेंगे। केनसिंग्टन पैलेस ने आज यह घोषणा की है।

Updated on: 15 Dec 2017, 10:12 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के राजघराने के राजकुमार हैरी 19 मई को अपनी मंगेतर हॉलीवुड एक्ट्रेस मेगन मार्केल के साथ शादी करेंगे। केनसिंग्टन पैलेस ने आज यह घोषणा की है। करीब तीन हफ्ते पहले इस जोड़ी ने अपनी सगाई की खबर सार्वजनिक की थी।

पैलेस ने एक बयान में बताया कि ब्रिटिश राज सिंहासन के लिए पांचवें नंबर पर आने वाले 33 वर्षीय हैरी और मेगन अगले साल 19 मई को विंडसर के सेंट जार्ज चैपेल में शादी करेंगे। 

पैलेस ने कहा कि इस शादी से पहले प्रोटेस्टैंट ईसाई 36 वर्षीय मेगन का बपतिस्मा होगा तथा वह एंग्लिकन पंथ में उनके कदम रखने की पुष्टि होगी।

हैरी और मार्केल 2016 की जुलाई में पहली बार एक दोस्त के जरिए मिले थे। जिसके एक महीने बाद उन्होंने अपने रिश्ते का सार्वजनिक तौर पर ऐलान कर दिया था।

अभिनेत्री मेगन मार्कल जब बच्ची थीं, तब वह दिवंगत प्रिंसेस डायना की शादी का वीडियो बार-बार देखती थीं। वेबसाइट 'डेलीस्टार डॉट को डॉट यूके' की रिपोर्ट के मुताबिक, मेगन ने अपने बॉयफ्रेंड प्रिंस हैरी की मां डायना की शादी का वीडियो कई बार देखा।

डायना का 1981 में प्रिंस ऑफ वेल्स से विवाह हुआ था और 1997 में एक दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई थी।

और पढ़ें: प्रिंस हैरी की सगाई की अंगूठी का डायना कनेक्शन!