मर्लिन मुनरो के बगल में होगी 'प्लेबॉय' फाउंडर ह्यू हेफनर की कब्र

'प्लेबॉय' के संस्थापक ह्यू हेफनर को हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो के बगल में दफनाया जाएगा। पहले संस्करण पर मुनरो की ही तस्वीर छपी थी।

  |   Updated On : September 28, 2017 08:45 PM
प्लेबॉय के संस्थापक ह्यू हेफनर (फाइल फोटो)

प्लेबॉय के संस्थापक ह्यू हेफनर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

मशहूर मैगज़ीन 'प्लेबॉय' के संस्थापक ह्यू हेफनर को हॉलीवुड एक्ट्रेस मर्लिन मुनरो के बगल में दफनाया जाएगा। प्लेबॉय के पहले संस्करण के मुखपृष्ठ पर मुनरो की ही तस्वीर छपी थी।

ह्यू हेफनर के निधन की जानकारी गुरुवार सुबह प्लेबॉय ने ट्विटर पर दी। प्लेबॉय एंटरप्राइजेस ने बयान जारी कर बताया कि 91 साल के हेफनर का उनके घर 'प्लेबॉय मेंशन' पर निधन हुआ।

द हॉलिवुड रिपोर्टर के मुताबिक, हेफनर को वेस्टवुड मेमोरियल पार्क में जिस स्थान पर दफनाया जाएगा, उस स्थान को हेफनर ने 1962 में मर्लिन मुनरो की मौत के बाद आरक्षित करके रखा था। उन्होंने 25 साल पहले साल 1992 में यह प्लॉट 75,000 डॉलर (लगभग 50 लाख रु.) में खरीदा था।

प्लेबॉय इंटरप्राइजेज की ओर से जारी बयान के मुताबिक, हेफनर ने 91 साल की उम्र में प्राकृतिक कारणों से दम तोड़ा है। लॉस एंजेलिस कब्रिस्तान में हेफनर को कई अन्य हॉलिवुड हस्तियों के साथ दफनाया जाएगा, जिसमें संगीतकार रॉय ऑब्रिसन, लेखक ट्रूमैन कैपोटे और डीन मार्टिन शामिल हैं।

'प्लेबॉय' फाउंडर ह्यूग हेफनर का अमेरिका में हुआ निधन, कई दिनों से थे बीमार

हेफनर का जन्म 9 अप्रैल, 1926 को शिकागो में हुआ था। उनके पिता ग्लेन हेफनर एक अकाउंटेंट और मां ग्रेस हेफनर एक टीचर थीं।

वह संपादक, पत्रकार, निर्माता और बिजनेसमैन थे लेकिन प्लेबॉय मैगजीन के साथ अमेरिका में वयस्क मनोरंजन बाजार में बदलाव को लेकर उनकी ये छवि कहीं दबकर रह गई। उन्होंने 1953 में प्लेबॉय पत्रिका का पहला एडिशन प्रकाशित किया. इसके कवर पर मर्लिन मुनरो की न्यूड तस्वीर छपी हुई थी।

किस रोल को निभाना था 'परफेक्शनिस्ट' आमिर खान के लिए सबसे मुश्किल, देखें वीडियो

First Published: Thursday, September 28, 2017 07:57 PM

RELATED TAG: Hugh Hefner, Playboy, Marilyn Monroe,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो