logo-image

पिछले ऑस्कर में हुई थी बड़ी चूक, 'मूनलाइट' के बजाए 'ला ला लैंड' को बता दिया था बेस्ट फिल्म

गलती से 'ला ला लैंड' को साल की बेस्ट फिल्म घोषित किया गया। लेकिन बाद में होस्ट ने अपनी गलती सुधारते हुए 'मूनलाइट' को बेस्ट फिल्म घोषित किया।

Updated on: 05 Mar 2018, 09:30 AM

मुंबई:

पिछले साल अमेरिका के लॉस एंजेलिस में आयोजित हुए 89वें अकादमी अवॉर्ड के दौरान बहुत बड़ी चूक हुई थी। शो के होस्ट ने गलती से किसी और फिल्म को बेस्ट मूवी घोषित कर दिया था।

दरअसल, गलती से 'ला ला लैंड' को साल की बेस्ट फिल्म घोषित किया गया। लेकिन बाद में होस्ट ने अपनी गलती सुधारते हुए 'मूनलाइट' को बेस्ट फिल्म घोषित किया।

रिपोर्ट के अनुसार, होस्ट वॉरेन बीटी और फाये डुनावे अवॉर्ड शो होस्ट कर रहे थे। उन्होंने गलती से 'ला ला लैंड' को बेस्ट फिल्म घोषित किया। इसके बाद फिल्म की कास्ट पुरस्कार लेने मंच पर पहुंची। उन्होंने इस जीत पर संबोधित करना शुरू किया, लेकिन जल्द ही शो के मेजबान ने उन्हें रोककर बताया गया कि 'मूनलाइट' असली विजेता है।

होस्ट जिमी किमेल ने 'ला ला लैंड' की टीम से कहा, 'जो कुछ हुआ, बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं आपको भविष्य में ऑस्कर जीतते देखना पसंद करूंगा।' इसके बाद बीटी ने माइक लेकर इस गलती पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उसने गलती से 'ला ला लैंड' का नाम घोषित कर दिया, क्योंकि उन्हें जो लिफाफा दिया गया था, उस पर 'एम्मा स्टोन, ला ला लैंड' लिखा था।

ये भी पढ़ें: Oscar 2018 LIVE: सैम और एलिसन ने जीता बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड