logo-image

Oscar 2019: Regina King और Olivia Colman ने जीता अपना पहला ऑस्कर अवॉर्ड

फिल्म 'द फेवरेट' की अभिनेत्री ओलिविया कॉलमैन ने 91वें अकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में लीडिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर जीता. इस मौके पर वह भावुक हो गईं.

Updated on: 25 Feb 2019, 01:21 PM

लॉस एंजेलिस:

अमेरिकी अभिनेत्री रेजिना किंग ने फिल्म 'इफ बेल स्ट्रीट कुड टाक' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का ऑस्कर हासिल किया है. यह उनका पहला ऑस्कर अवॉर्ड है. वहीं, फिल्म 'द फेवरेट' की अभिनेत्री ओलिविया कॉलमैन ने 91वें अकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में लीडिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर जीता. इस मौके पर वह भावुक हो गईं.

'सीएनएन' के अनुसार, रेजिना ऑस्कर और प्राइमटाइम एमी पुरस्कार जीतने वाली तीसरी अश्वेत अभिनेत्री हैं. बेरी जेनकिन्स द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म 'इफ बेल स्ट्रीट कुड टाक' जेम्स बाल्डविन के इसी नाम के उपन्यास पर आधारित है.

ये भी पढ़ें: Oscar 2019: UP में रहने वाली लड़कियों पर बनी डॉक्युमेंट्री ने जीता अवॉर्ड, भारत में ऐसे मना जश्न

रेजिना मंच पर क्रिस इवांस के साथ पहुंची. उन्होंने इस दौरान अपनी मां और बाल्डविन को धन्यवाद दिया. उन्होंने अपनी मां को धन्यवाद देते हुए कहा, 'मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं. मुझे यह सिखाने के लिए धन्यवाद कि ईश्वर हमेशा दयालु होते हैं.' वह इस दौरान काफी भावुक नजर आईँ.

इस पुरस्कार के लिए रेजिना का मुकाबला एमी एडम्स (वाइस), मरीना डी टैवीरा (रोमा) और रैचेल वीस्ज व एम्मा स्टोन (द फेवरेट) के साथ था.

ओलिविया कॉलमैन ने अपना पहला ऑस्कर जीता

फिल्म 'द फेवरेट' की अभिनेत्री ओलिविया कॉलमैन ने 91वें अकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में लीडिंग रोल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर जीता. इस मौके पर वह भावुक हो गईं. 'वाशिंगटन पोस्ट' के मुताबिक, कॉलमैन ने ग्लेन क्लोज को पछाड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया. क्लोज फिल्म 'द वाइफ' के लिए नामांकित हुई थीं.

कॉलमैन ने कहा, 'यह वास्तव में घबराहटभराहै..यह खुश कर देने वाला है. मुझे ऑस्कर मिल गया.' इस पुरस्कार के लिए कॉलमैन का मुकाबला यालिट्जा अपेरिसियो ('रोमा'), क्लोज ('द वाइफ'), लेडी गागा ('अ स्टार इज बॉर्न') और मेलिसा मैकार्थी ('कैन यू एवर फॉरगिव मी') से था.

ये भी पढ़ें: Oscar Awards 2019 : Green Book को मिला बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड, यहां पढ़ें विनर्स की लिस्ट

पुरस्कार ग्रहण करने के दौरान कॉलमैन ने अपनी सह कलाकारों रेचल वाइस्ज और एमा स्टोन का भी आभार जताया. उन्होंने ग्लेन क्लोज को अपनी आदर्श बताया और कहा, 'ग्लेन क्लोज, आप लंबे अरसे से मेरी आदर्श रही हैं.' कॉलमेन ने 'द फेवरेट' में क्वीन ऐनी का किरदार निभाया है.

भारत में फॉक्स स्टार स्टूडियोज द्वारा इसे एक मार्च को रिलीज किया जा रहा है.