किसी महिला का यौन उत्पीड़न नहीं किया : मॉर्गन फ्रीमैन

दिग्गज अमेरिकी अभिनेता मोर्गन फ्रीमैन का कहना है कि उन्होंने महिलाओं के लिए असुरक्षित कामकाजी माहौल नहीं बनाया और उन्होंेने किसी का यौन उत्पीड़न नहीं किया।

  |   Updated On : May 26, 2018 07:38 PM

लॉस एंजेलिस:  

दिग्गज अमेरिकी अभिनेता मोर्गन फ्रीमैन का कहना है कि उन्होंने महिलाओं के लिए असुरक्षित कामकाजी माहौल नहीं बनाया और उन्होंेने किसी का यौन उत्पीड़न नहीं किया। मोर्गन पर आठ महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वेबसाइट 'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, अपने पब्लिशिस्ट स्टेन रोजेनफील्ड के जरिए शुक्रवार को मॉर्गन ने एक बयान जारी किया।

बयान में कहा गया है, "मैं इससे टूट गया हूं कि गुरुवार की मीडिया रपटों ने 80 साल के मेरे जीवन को एक झटके में ही खोखला कर दिया।"

उन्होंने कहा, "दुर्व्यवहार और उत्पीड़न की शिकार सभी पीड़िताओं का हक बनता है कि उनकी बातें सुनी जाएं और हमें उनकी बातों को सुनने की जरूरत है। लेकिन यौन उत्पीड़न की भयावह घटनाओं को मजाक के तौर पर कही गई बातों के संदर्भ में लेना सही नहीं है।"

मॉर्गन ने कहा, "मैं स्वीकार करता हूं कि मैं ऐसा शख्स हूं जो मानता है कि अपने आसपास के पुरुषों, महिलाओं की तारीफ कर उन्हें सहज महसूस कराना चाहिए। इसके लिए, मैं अक्सर महिलाओं के साथ मजाक करता था और उनकी तारीफ करता था, जिसे मैं हल्के-फुल्के अंदाज में किया गया मजाक मानता हूं।" 

ऑस्कर विजेता अभिनेता ने कहा कि हालांकि, उन्होंने किसी को जानबूझकर असहज या परेशान नहीं किया, फिर भी उन्होंने गुरुवार को माफी मांगी और वह माफी मांगते रहेंगे। 

मॉर्गन ने कहा, "मैं यह भी स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मैंने असुरक्षित कामकाजी माहौल नहीं बनाया। मैंने महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया। मैंने सेक्स के बदले नौकरी देने या तरक्की देने की पेशकश नहीं की। मेरे बारे में ऐसी कोई भी बात पूरी तरह झूठी है।" 

सीएनएन ने एक रपट में कई महिलाओं ने 80 वर्षीय अभिनेता द्वारा यौन उत्पीड़न करने की घटनाओं के बारे में बताया है। इन महिलाओं में पत्रकार भी शामिल हैं। 

आरोपों के मद्देनजर स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड (एसएजी) यह निर्धारित करने की प्रक्रिया में है कि क्या उसके लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार को हासिल कर चुके अभिनेता के संबंध में कोई कार्रवाई जरूरी है?

इसे भी पढ़ें: 'पाकीजा' एक्ट्रेस गीता कपूर का निधन, बच्चों ने छोड़ दिया था अकेला

First Published: Saturday, May 26, 2018 07:24 PM

RELATED TAG: Morgan Freeman, Entertainment,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो