logo-image

#MeToo: 19 साल की उम्र में उत्पीड़न का शिकार हो चुकी हैं अमेरिकी सिंगर लेडी गागा, किया ये खुलासा

अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर लेडी गागा ने जब संगीत करियर की शुरुआत की थी तो उन्हें लगातार उत्पीड़न व परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

Updated on: 30 Nov 2018, 01:20 PM

लॉस एंजेलिस:

अमेरिकी एक्ट्रेस और सिंगर लेडी गागा ने जब संगीत करियर की शुरुआत की थी तो उन्हें लगातार उत्पीड़न व परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि यह रिकॉर्डिंग स्टूडियो में नियम था न कि अपवाद।

गागा ने 'हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम' के एक्ट्रेस राउंडटेबल में कहा, 'जब मैंने संगीत करियर की शुरुआत की थी, जब मैं करीब 19 साल की थी, यह नियम था न कि अपवाद कि आपको रिकॉर्डिंग स्टूडियो में जाना था और उत्पीड़न सहना था।'

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान ने आलिया भट्ट को अमिताभ बच्चन के डायलॉग्स बोलने से रोका! VIRAL हो रहा ये VIDEO

उन्होंने कहा, 'मैंने इस बारे में बात की। मैं जब युवा थी तो मेरा उत्पीड़न हुआ और मैंने लोगों को यह बताया और वहां एक 'बॉयज क्लब' था। कोई भी अपना रसूख व प्रभाव नहीं खोना चाहता है, तो वे आपकी रक्षा नहीं करते हैं क्योंकि अगर वे कुछ कहते हैं, तो यह उनके प्रभाव को थोड़ा कम कर देता है।'

वेबसाइट 'फीमेलफर्स्ट डॉट कॉ डॉट यूके' के मुताबिक, यौन दुर्व्यवहार और महिला-पुरुष के आधार पर भुगतान में असमानता जैसे मुद्दे पर हालिया वर्षो में खुलकर बात हुई है और लेडी गागा बड़ा बदलाव आने की उम्मीद कर रही हैं।