ऐश्वर्या राय की पूर्व मैनेजर का दावा-अकेले में मिलना चाहता था हार्वे विंस्टीन

News State Bureau   |   Updated On : October 14, 2017 03:26 PM

नई दिल्ली:  

ब्रिटेन फिल्म निर्माता हार्वे विंस्टीन के खिलाफ एक अमेरिकी मैगजीन ने कई अभिनेत्रियों का यौन शोषण का करने का दावा किया है। मैगजीन में यह भी दावा किया गया है कि हार्वे ने 1990 से 2015 के बीच 10 और महिलाओं का यौन शोषण किया है। हालांकि विंस्टीन ने किसी भी असहमतिपूर्ण संबंध बनाने की बात से साफ इनकार किया है।

इसी मामले में खुद को ऐश्वर्या राय का पूर्व टैंलेट मैनेजर बताने वाली एक महिला ने दावा किया है कि विंस्टीन की उन पर बुरी नजर थी। Variety.com पर सिमोन शेफील्ड नाम की महिला का दावा है कि विंस्टीन की नजर ऐश्वर्या राय पर भी थी। सिमोन ने लिखा है, 'मैं भारतीय एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को मैनेज करती थी। हार्वे ने मुझसे ऐश्वर्या के साथ अकेले में मीटिंग फिक्स करने का दबाव बनाया। लेकिन उसकी करतूतों को जान उन्होंने ने ऐसा करने से मना कर दिया। सिमोन लिखती हैं कि इसके लिए हार्वे ने उन्हें धमकाया भी था।'

इसी बीच बराक ओबामा और हिलेरी क्लिंटन ने बयान जारी कर विंस्टीन की निंदा की है। हिलेरी ने उन चंदों को लौटाने की बात कही है जो हार्वे ने उन्हें दिए थे। 

इसे भी पढ़ें: मर्लिन मुनरो के बगल में होगी 'प्लेबॉय' फाउंडर ह्यू हेफनर की कब्र

जांच शुरू 

अमेरिका और ब्रिटेन की पुलिस ने विंस्टीन के खिलाफ लगे यौन शोषण के आरोपों की जांच शुरू कर दी है। लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस को लंदन के इलाके में 1980 के दशक में यौन उत्पीड़न के आरोप की जानकारी मिली है। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग ने कहा कि वह 2004 से लगे आरोपों में किसी के सामने आकर बोलने का इंतजार कर रही है।

इन अभिनेत्रियों ने लगाया आरोप

विंस्टीन पर आरोप लगाने वालों की फेहरिस्त में ब्रिटिश अभिनेत्री केट बेकिस्ले भी शामिल हो गई हैं। उन्होंने कहा कि 17 साल की उम्र में विंस्टीन से उनका सामना हुआ था।
ब्रिटिश अभिनेत्री व मॉडल कारा डेलविंग्ने, एंजेलिना जॉली एमा थॉम्पसन, जेन फोंडा ने भी विंस्टीन पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें: माइली साइरस ने इस काम के लिए छोड़ी अपनी बुरी आदतें

बंद होने की कगार पर कंपनी

हार्वे के प्रॉडक्शन द वींस्टीन कंपनी (टीडब्ल्यूसी) में बनी 81 फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। लेकिन यौन शोषण के मामले के बाद बंद होने की कगार पर है। अगर कंपनी को बंद होने से बचाया जाता है तो इसकी फिल्में और टेलीविजन शो अलग से बेचे जाएंगे।

IANS के इनपुट के साथ

इसे भी पढ़ें: 'फास्ट एंड फ्यूरियस-9' अब 2020 में रिलीज होगी, नहीं पता चली वजह

First Published: Saturday, October 14, 2017 03:09 PM

RELATED TAG: Harvey Weinstein,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो