हिमाचल प्रदेश में आंधी-तूफान की आशंका, कई इलाकों में होगी बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश में अगले हफ्ते आंधी-तूफान की आशंका है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर इस इलाके में सक्रिय हो सकता है।

IANS  |   Updated On : May 11, 2018 02:07 PM

शिमला:  

हिमाचल प्रदेश में अगले हफ्ते आंधी-तूफान की आशंका है। मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर इस इलाके में सक्रिय हो सकता है।

मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने एजेंसी से कहा, '14 से 15 मई के बीच राज्य के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और आंधी की संभावना है। इसके साथ ही पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है।'

शिमला, नारकंडा, कुफरी, कल्पा, कसौली, चंबा, धर्मशाला, पालमपुर और मनाली केपर्यटक कस्बों में अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें: भारत की 'नेबरहुड फर्स्ट' पॉलिसी में नेपाल सबसे पहले: मोदी

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा, 'लाहौल-स्पीति, चंबा, कुल्लू और किन्नौर जिलों के ऊंचाई वाले इलाकों में औसत बर्फबारी का अनुमान है।'

वहीं, गुरुवार से पिछले 24 घंटों में राज्य भर में कहीं भी बारिश या बर्फबारी नहीं हुई है।

शिमला में न्यूनतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो गुरुवार के 12.5 डिग्री तापमान से अधिक है। वहीं, केलांग में तापमान 3.3 डिग्री, कल्पा में 7.6 डिग्री, धर्मशाला में 14.8 डिग्री और डलहौजी में 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, इससे पहले राज्य की राजधानी शिमला में तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था

ये भी पढ़ें: गर्मी की छुट्टियों में इन दो जगहों पर जाना पसंद कर रहे हैं भारतीय

First Published: Friday, May 11, 2018 02:05 PM

RELATED TAG: Thunderstorm Alert, Imd,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो