logo-image

हिमाचल प्रदेश में स्कूली बस दुर्घटनाग्रस्त, 33 बच्चे घायल

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शुक्रवार को एक स्कूली बस पहाड़ी सड़क पर फिसल गई, जिससे करीब 33 बच्चे जख्मी हो गए। राज्य की पुलिस का कहना है कि यह दुर्घटना बस की तीव्र रफ्तार के कारण घटी।

Updated on: 17 Feb 2017, 08:21 PM

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शुक्रवार को एक स्कूली बस पहाड़ी सड़क पर फिसल गई, जिससे करीब 33 बच्चे जख्मी हो गए। राज्य की पुलिस का कहना है कि यह दुर्घटना बस की तीव्र रफ्तार के कारण घटी। पुलिस उपाधीक्षक संजीव भाटिया ने फोन पर आईएएनएस को बताया कि मिनी बस स्कूल जा रही थी, तभी सुंदरनगर कस्बे के पास देहर इलाके में एक सड़क पर फिसल गई और एक खाई में गिर गई।

और पढ़ें:वेनेजुएला में सड़क दुर्घटना, 16 की मौत

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में पांच छात्रों को गंभीर चोटें आई हैं, जिन्हें मंडी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि बाकी अन्य छात्रों को मामूली चोटें आई हैं, जिन्हें सुंदरनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी बच्चे देहर के विवेकानंद पब्लिक स्कूल के छात्र थे।

चोटिल छात्रों ने पुलिस को बताया कि चालक का दूसरी बस से आगे निकलने के दौरान नियंत्रण छूट गया था, जिसकी वजह से हादसा हुआ। यह दुर्घटना शिमला से करीब 100 किलोमीटर दूर हुई। स्थानीय प्रशासन गंभीर रूप से घायल प्रत्येक छात्र को 5,000 रुपये की तत्काल राहत दी है।

और पढ़ें:तेज रफ्तार बीएमडब्ल्यू ने वीरभद्र सिंह के संबंधी को कुचला