logo-image

हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, मंत्री अनिल शर्मा BJP में शामिल

वीरभद्र सिंह सरकार में ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पशुपालन मंत्री अनिल शर्मा शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए।

Updated on: 15 Oct 2017, 02:11 PM

highlights

  • राज्य में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 9 नवंबर को होगा और मतों का गिनती 18 दिसंबर को होगी
  • वीरभद्र सिंह सरकार में ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पशुपालन मंत्री थे अनिल शर्मा

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक और झटका लगा है। मौजूदा मंत्री अनिल शर्मा कांग्रेस से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं।

वीरभद्र सिंह सरकार में ग्रामीण विकास, पंचायती राज और पशुपालन मंत्री अनिल शर्मा शनिवार को बीजेपी में शामिल होने के बाद एक तस्वीर में बीजेपी के स्कार्फ लगाए और जीत का साइन दिखा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि चुनाव की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कई रिश्तेदार भी शामिल हो गए थे। विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी से बाहर निकलना कांग्रेस के लिए चिंता की स्थिति बन गई है।

इस्तीफा देने के बाद अनिल शर्मा ने लिखा, 'हिमाचल प्रदेश मंत्रीमंडल से इस्तीफा देकर मैं बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर मोदी जी के सपने को साकार करने के लिए सदैव प्रयत्नशील रहूंगा।'

वहीं हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से लोकसभा सांसद और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर ने अनिल शर्मा का पार्टी में आने पर स्वागत किया है।

ठाकुर ने ट्वीट कर लिखा, 'श्री अनिल शर्मा जी का बीजेपी में स्वागत है। भ्रष्टाचार के खिलाफ एक स्टैंड लेने के लिए और नरेंद्र मोदी जी के न्यू इंडिया में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं।'

वहीं अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होने पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं बिल्कुल भी आश्चर्य नहीं कर रहा हूँ। मैं जानता था कि वे लोग ऐसा सोच रहे हैं। अगर वे लोग गए हैं, तो यह कोई मायने नहीं रखता है।'

बता दें कि राज्य में विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 9 नवंबर को होगा और मतों का गिनती 18 दिसंबर को होगी। इसी दिन गुजरात विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती भी होगी, हालांकि गुजरात चुनाव के तारीखों का ऐलान अब तक नहीं किया गया है।

और पढ़ें: हिमाचल चुनाव: BJP उम्मीदवारों की पहली सूची आज हो सकती है जारी