BREAKING NEWS
  • Horoscope, 21 June: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन, पढ़िए 21 जून का राशिफल- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: आखिरी दम तक लड़ता रहा बांग्लादेश, 48 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने जड़ा वनडे करियर का 7वां शतक- Read More »

हे भगवान ! पेट से निकाले चमच्च, पेचकस, चाकू, टूथ ब्रश और एक लोहे की रॉड, जानें कैसे

News State Bureau  |   Updated On : May 25, 2019 10:10 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

ख़ास बातें

  •  मरीज के पेट से निकला चाकू, पेचकर, चमच्च
  •  डॉक्टर ऑपरेशन करने के पड़ गए हैरत में
  •  मरीज अब खतरे से बाहर

नई दिल्ली:  

हिमाचल प्रदेश के मंडी में आश्चर्यकित करने वाला मामला सामने आया है. लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक में बेहद ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है. मामला जानकर आप हैरान हो जाएंगे. मरीज सिजोफ्रेनिया नामक बीमारी से ग्रसित है. साथ ही वह मानसिक रोगी भी है. जब उसे अस्पताल लाया गया तो डॉक्टर भी हैरान हो गए. प्रारंभिक जांच के बाद डॉक्टर ने तुरंत एक्स रे कराने की सलाह दी. एक्स-रे देखते ही डॉक्टर के होश उड़ गए. डॉक्टर ने तुरंत ऑपरेशन कराने की सलाह दी. डॉ. निखिल सोनी और डॉ. सूरज की टीम ने करीब दो घंटों तक ऑपरेशन किया. डॉक्टरों ने मरीज के पेट से स्टील के सात चम्मच, एक प्लास्टिक का चम्मच, दो पेचकस, एक चाकू, दो टुथ ब्रश और एक लोहे की रॉड निकाली.

मरीज के जीवित होने पर सभी आश्चर्यचकित

मरीज के पेट से इतना सामान निकलने पर डॉक्टर के होश उड़ गए. हर कोई मरीज के जीवित होने पर भी आश्चर्यचकित है. जानकारी के अनुसार मरीज सुंदरनगर का रहने वाला है. उसने तीन दिन पहले चाकू निगल लिया था. परिजनों ने उसे अस्पताल लाए तो यहां पर ट्रीटमेंट शुरू किया गया. ऑपरेशन करने वाली टीम में शामिल डॉ. रणेश चौहान, डॉ. मोनिका और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. देंवेंद्र ने बताया कि मरीज अब ठीक है.

जानें सिजोफ्रेनिया के बारे में

इस बीमारी से ग्रस्त रोगियों में अलग-अलग लक्षण होते हैं, जिनका पता लगने में कई बार महीने तो कभी साल लग जाते हैं. इसके रोगी कुछ भी खा लेते हैं. वे क्या बोल रहे हैं या कर रहे हैं. इस पर उनका कोई नियंत्रण नहीं होता. इन रोगियों को सोने या फिर ध्यान केंद्रित करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

First Published: Friday, May 24, 2019 10:12 PM

RELATED TAG: Psychiatry Patient, Himachal Pradesh, Schizophrenia, Lal Bahadur Shastri Medical College, Hospital, Offbeat News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो