हिमाचल: मुख्यमंत्री पर फैसला के लिए बीजेपी नेता शिमला पहुंचे

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार शाम राज्य के अगले मुख्यमंत्री को चुनने की कवायद के लिए बीजेपी की संसदीय बोर्ड के टीम के तौर पर यहां पहुंचे।

  |   Updated On : December 21, 2017 11:18 PM

नई दिल्ली:  

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और नरेंद्र सिंह तोमर गुरुवार शाम राज्य के अगले मुख्यमंत्री को चुनने की कवायद के लिए बीजेपी की संसदीय बोर्ड के टीम के तौर पर यहां पहुंचे।

इस टीम में भाजपा के राज्य प्रभारी मंगल पांडे भी शामिल हैं।पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, नवनियुक्त विधायकों और भाजपा के राज्य अध्यक्ष सतपात सेट्टी ने केंद्रीय टीम की अगवानी की।

पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री पद की दौर में आगे चल रहे हैं। पार्टी नवनियुक्त विधायकों, केंद्रीय पर्यवेक्षकों की बैठक के बाद इस संबंध में अंतिम निर्णय लेगी।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय पर्यवेक्षक भाजपा विधायकों से निजी तौर पर बात करेंगे और इस संबंध में उनके विचार जानेंगे। उसके बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को इस बारे में सूचित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री पद की रेस में अगला नाम केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी नड्डा, पार्टी विधायक सुरेश भारद्वाज और राजीव बिंदल का है। धूमल का नाम हालांकि पूरी तरह खारिज नहीं किया गया है।

पार्टी नेताओं ने कहा कि पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी। जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से कांग्रेस के चेतराम को हराकर विधायक चुने गए हैं।

और पढ़ें: कुछ लोगों ने चालाकी से 2G को घोटाला करार दिया, जबकि ऐसा नहीं था: कोर्ट

इस बीच, राज्यपाल आचार्य देवव्रत राज्य ने विधानसभा भंग कर दिया है और मौजूदा सरकार को नए विधानसभा के गठन तक सरकार चलाने के लिए कहा है। बीजेपी ने यहां 60 सदस्यीय विधानसभा में से 44 सीटों पर जीत दर्ज की है।

और पढ़ें: 2G घोटाले पर आए फैसले से स्वामी हुए 'असंतुष्ट', बोले- PM मोदी लें सीख

First Published: Thursday, December 21, 2017 11:13 PM

RELATED TAG: Himachal Pradesh, Bjp, Nirmala Sitharaman,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो