हिमाचल चुनाव: बीजेपी के सीएम उम्मीदवार धूमल बोले, 50 नहीं 60 सीटे मिलेंगी

धूमल ने कहा है कि पहले तो लगता था कि हमें 50 सीट मिलेगी लेकिन जिस तरीके से लोगों का समर्थन मिल रहा है उससे लगता है कि हमें कम से कम 60 सीटें मिलेंगी।

  |   Updated On : November 09, 2017 11:54 AM
प्रेम कुमार धूमल (एएनआई)

प्रेम कुमार धूमल (एएनआई)

नई दिल्ली:  

बीजेपी के सीएम उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल ने हिमाचल चुनाव में कांग्रेस के पूर्णत: सफाये का दावा किया है।

प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि पहले तो लगता था कि हमें 50 सीट मिलेगी लेकिन जिस तरीके से लोगों का समर्थन मिल रहा है उससे लगता है कि हमें कम से कम 60 सीटें मिलेंगी।

बता दें कि हमाचल में कुल 68 विधानसभा सीट है और मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच है।

धूमल ने कहा, 'पहले हम लोग उम्मीद कर रहे थे कि बीजेपी को 50 सीट मिलेगी लेकिन लोगों के समर्थन को देखकर लग रहा है कि हमें 60 सीटें मिलेगी।'

वहीं धूमल के बेटे और हमीरपुर से बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर का मानना है कि यहां के लोग कांग्रेस सरकार से पूरी तरह मुक्ति चाहते हैं।

हिमाचल के रण में बीजेपी कांग्रेस ने लोगों को दिखाए हैं ये सब्जबाग

अनुराग ठाकुर ने कहा, 'हिमाचल के लोगों ने कांग्रेस से छुटकारा पाने का मन बना लिया है क्योंकि इन्होंने राज्य को लूटा है। यहां के लोगों को धूमल जी जैसे नेतृत्व की ज़रूरत है जो यहां के लोगों को 50,000 करोड़ के कर्ज़ से मुक्ति दिला सकते हैं।'

चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपने पुराने दिग्गजों को ही इस बार भी मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी ने दो बार हिमाचल के मुख्यमंत्री रह चुके 73 वर्षीय प्रेम कुमार धूमल को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने 83 वर्षीय मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर एक बार फिर मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाकर दांव खेला है।

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस-बीजेपी में सीधा मुकाबला, पहली बार सभी सीटों पर होगा VVPAT का इस्तेमाल

पिछले पांच विधानसभा चुनावों के आंकड़ों को देखने के बाद हिमाचल प्रदेश के सियासी समीकरण की रोचक जानकारी मिलती है। राज्य में अभी तक हर चुनाव में सरकारों के बदल जाने की परंपरा रही है।

यह ट्रेंड 90 के दशक से हिमाचल प्रदेश के चुनावों में जारी रहा है। पिछले पांच विधानसभा चुनावों के नतीजों को देखकर हिमाचल प्रदेश के इस चुनावी ट्रेंड को आसानी से समझा जा सकता है।

ऐसे में मौजूदा चुनाव को लेकर सबकी नजरें इस बात पर टिकी होंगी कि क्या इस बार हिमाचल में पिछले करीब दो दशक से जारी ट्रेंड टूट पाएगा या फिर इतिहास अपने को दोहराएगा।

हिमाचल चुनाव: सीएम वीरभद्र को कांग्रेस की जीत का भरोसा, कहा- पूर्ण बहुमत से बनेगी सरकार

First Published: Thursday, November 09, 2017 11:18 AM

RELATED TAG: Bjp, Prem Kumar Dhumal, Dhumal, Himachal Election,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो