logo-image

NTA UGC NET 2019: आवेदन के लिए जारी की गई अधिसूचना, इन दिन होंगी परीक्षाएं और इस दिन आएंगे नतीजे

आवेदन भरने की आखिरी तारीख 30 मार्च, 2019 निर्धारित की गई है. जिसके बाद 15 मई 2019 को उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे.

Updated on: 05 Feb 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA- National Testing Agency) ने इस साल जून में होने वाली UGC NET परीक्षाओं के लिए सार्वजनिक नोटिस जारी कर दिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजीकरण शुरू होने के बाद NTA इस विषय पर विस्तृत बुलेटिन जारी करेगा, फिलहाल संस्था ने एक छोटी सी सूचना जारी की है. NTA द्वारा जारी की गई सूचना में ऑनलाइन आवेदन की जानकारी दी गई है. जिसके अनुसार इच्छुक उम्मीदवार सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए यूजीसी नेट या नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए 1 मार्च 2019 से NTA की आधिकारिक वेबसाइट ntanet.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Board Exams: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के आवेदनों में संशोधन 20 फरवरी तक चलेगा

आवेदन भरने की आखिरी तारीख 30 मार्च, 2019 निर्धारित की गई है. जिसके बाद 15 मई 2019 को उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे. इस साल होने वाली परीक्षाएं 20, 21, 24, 25, 26, 27 और 28 जून को होंगी और 9 जुलाई को परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी. गौरतलब है कि पिछली परीक्षाओं की तरह ही इस साल होने वाली यूजीसी नेट परीक्षाएं भी पूरी तरह से कंप्यूटर आधारित होंगी। ध्यान रखें कि इस साल परीक्षाएं अलग-अलग पालियों में आयोजित होंगी और उम्मीदवार अपनी सुविधा अनुसार पाली का चुनाव कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- CTET Exam 2019: आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होंगी परीक्षाएं.. यहां पढ़ें पूरी Details

NTA द्वारा जारी की गई आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि इस साल जून में होने वाली UGC NET की परीक्षाएं नए सिलेबस पर आधारित होगीं. इस सिलेबस को ugcnetonline.in से प्राप्त किया जा सकता है. NTA ने परीक्षाओं में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए UGC NET सिलेबस को आसानी से इस लिंक पर क्लिक कर प्राप्त किया जा सकता है.

NTA द्वारा जारी किए गए नोटिस को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें-