logo-image

IGNOU OPENMAT January 2019 Result: नतीजे घोषित, ऐसे चेक करें Result

IGNOU ओपनमैट परीक्षाओं में पास होने वाले उम्मीदवारों को यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन मिलता है. यूनिवर्सिटी MBA, PGDHRM, PGDFM, PGDOM, PGDMM, PGDFMP कोर्स में दाखिला देता है.

Updated on: 02 Feb 2019, 04:47 PM

नई दिल्ली:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU- Indira Gandhi National Open University) ने ओपनमैट XLIV के नतीजे (मैनेजमेंट प्रोग्राम) घोषित कर दिए हैं. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं. IGNOU के नतीजे देखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना ऐनरॉलमेंट नंबर डालना होगा, जिसके बाद आपके नतीजे आपके सामने होंगे.

ये भी पढ़ें- अमेरिका में फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार हुए 129 भारतीय छात्र, विदेश मंत्रालय ने जारी की 24/7 हॉटलाइन सेवा

ऐसे चेक करें नतीजे
सबसे पहले IGNOU की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाएं. होमपेज खुलने पर ओपनमैट रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. ओपनमैट रिजल्ट का लिंक खुलने के बाद मुख्य रिजल्ट का लिंक आएगा, जहां क्लिक करने के बाद आपको अपना ऐनरॉलमेंट नंबर डालना होगा. नंबर डालने के बाद सब्मिट पर क्लिक करें, क्लिक करते ही आपके रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होंगे.

ये भी पढ़ें- इस दिन घोषित होंगे RRB Group-D परीक्षाओं के नतीजे, नौकरी पाने के लिए पार करने होंगे ये रास्ते

बता दें कि IGNOU ओपनमैट परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन लेने के लिए अपने आवेदन की कॉपी को जमा करना होगा. इसके साथ ही उम्मीदवारों को जरूरी डॉक्यूमेंट्स और 1800 रुपये कोर्स फीस भी जमा करानी होगी. उम्मीदवार ये सभी चीजें संबंधित क्षेत्रीय केंद्र पर 25 फरवरी, 2019 तक जमा करा सकते हैं.

गौरतलब है कि IGNOU ओपनमैट परीक्षाओं में पास होने वाले उम्मीदवारों को यूनिवर्सिटी के मैनेजमेंट प्रोग्राम में एडमिशन मिलता है. यूनिवर्सिटी MBA, PGDHRM, PGDFM, PGDOM, PGDMM, PGDFMP कोर्स में दाखिला देता है.