logo-image

7वीं का यह छात्र बड़े-बड़े लोगों को पढ़ा रहा है इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग

हैदराबाद के रहने वाल मोहम्मद अभी 7वीं क्लास में ही पढ़ रहे है कि उन्होंने सिविल, मेकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्रों को भी पढ़ाना शुरु कर दिया है. मोहम्मद का कहना है कि वह ये सब रुपये कमाने के लिए नहीं कर रहे हैं. वह देश के लिए कुछ करना चाहते हैं.

Updated on: 31 Oct 2018, 08:23 PM

नई दिल्ली:

आंध्रप्रदेश में हैदराबाद के रहने वाले मोहम्मद हसन अली ने छोटी सी उम्र में जो कारनामा कर दिखाया है, वह हैरान करने वाला है. हैदराबाद के रहने वाल मोहम्मद अभी 7वीं क्लास में ही पढ़ रहे है कि उन्होंने सिविल, मेकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के छात्रों को भी पढ़ाना शुरु कर दिया है. मोहम्मद का कहना है कि वह ये सब रुपये कमाने के लिए नहीं कर रहे हैं. वह देश के लिए कुछ करना चाहते हैं.

मोहम्मद एक होनहार छात्र हैं, जो हमेशा से पढ़ाई में तेज रहे हैं. उनकी बातों में देश के लिए कुछ करने का जज्बा दिखता है. वह बताते हैं कि, 'मैं पिछले 1 साल से पढ़ा रहा हूं. मैं इंटरनेट से काफी सीखता हूं. यह मेरा लर्निंग रिसोर्स है. मैं पढ़ाने के लिए किसी भी तरह की कोई फीस नहीं लेता हूं. मुझे अपने देश के लिए कुछ करना है.'

ऐसे छात्र कम ही होते हैं, जो इतनी कम उम्र में मेकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग जैसे विषय में महारत हासिल कर लें. वहीं मोहम्मद का इस उम्र में देश के लिए कुछ करने का जज्बा रखना सराहनीय है.