logo-image

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन ने दो नये कोर्स किये लांच

ये दोनों कोर्स स्टूडेंट्स के व्यावसायिक कौशल को व्यापक बनाने और करियर को गति प्रदान करेगा की मंशा से लांच किया गया है.

Updated on: 23 Feb 2019, 01:33 PM

नई दिल्ली:

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन ने दो नये कोर्स लीडरशिप प्रिंसिपल्स और ग्लोबल बिजनेस लांच किये हैं ये दोनों कोर्स स्टूडेंट्स के व्यावसायिक कौशल को व्यापक बनाने और करियर को गति प्रदान करेगा की मंशा से लांच किया गया है. लीडरशिप प्रिंसिपल्स नए और आकांक्षी नेताओं को अपनी क्षमता दिलाने और उच्च प्रदर्शन करने वाली टीमों को साधने में मदद करेंगे जबकि ग्लोबल बिजनेस व्यक्तियों को आज की वैश्विक अर्थव्यवस्था की अनिश्चितता को व्यावसायिक अवसरों में बदलने में मदद करेगा.

यह भी पढ़ें: Career Guidance: ड्राइंग और पेटिंग में कैसे बनाएं सफल करियर, कमाएं पैसे के साथ नाम भी

लीडरशिप प्रिंसिपल्स इंटरएक्टिव अभ्यास और सीखने के साधनों के माध्यम से नेतृत्व विकास के लिए हार्वर्ड बिजनेस स्कूल दृष्टिकोण को ऑनलाइन लाता है जो छात्रों को अपनी नेतृत्व शैली स्थापित करने और लागू करने में सक्षम बनाता है, और साथियों से प्रतिक्रिया देता है और प्राप्त करता है. पाठ्यक्रम विकसित किया गया था और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के प्रोफेसरों जोशुआ मार्गोलिस और एंथोनी मेयो द्वारा पढ़ाया जाएगा.
ग्लोबल बिजनेस में, प्रतिभागियों को वास्तविक दुनिया के नेताओं से सीखना होगा क्योंकि वे बेहतर व्यावसायिक निर्णय लेने के लिए व्यापक आर्थिक संकेतकों, सार्वजनिक नीतियों और अन्य वैश्विक घटनाओं के निहितार्थ का विश्लेषण और बहस करते हैं. पाठ्यक्रम विकसित किया गया था और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल के प्रोफेसर वन रेनहार्ड द्वारा पढ़ाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Career: अगर बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेट अंपायर तो ये है तरीका

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन के कार्यकारी निदेशक पैट्रिक मुलेन ने कहा कि हम इन नए पाठ्यक्रमों की पेशकश कर रहे हैं ताकि नेताओं को अपने व्यवसाय को बेहतर ढंग से चलाने और अस्थिर समय के दौरान अपने करियर को चलाने में मदद मिल सके. 'जोशुआ मार्गोलिस और टोनी मेयो असाधारण शिक्षक हैं जो आत्मविश्वास बढ़ाएंगे और अगला कदम उठाने के लिए तैयार पेशेवरों के लिए नेतृत्व क्षमताओं को मजबूत करेंगे. वन रेनहार्ड एक विश्वस्तरीय अर्थशास्त्री है जो प्रतिभागियों को उन उपकरणों से लैस करेगा जिन्हें वे वैश्विक विकास के लिए पूर्वानुमानित और कैपिटल करने की आवश्यकता है.'
दोनों प्रमाणपत्र कार्यक्रम मई में शुरू होते हैं. पाठ्यक्रम की तारीखों और लागतों के बारे में अधिक जानकारी के लिए online.hbs.edu पर विजिट करें.