logo-image

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिए दाखिले शुरू

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने सोमवार रात आठ बजे से परास्नातक, एम.फिल और पीएच.डी कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Updated on: 13 Jun 2017, 09:59 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने सोमवार रात आठ बजे से परास्नातक, एम.फिल और पीएच.डी कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन कोर्सेज़ के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत स्नातक कोर्स में रजिस्ट्रेशन की समाप्ति के साथ हो रही है।

इन कोर्सेज़ में रजिस्टर करने के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइट के ज़रिए किया जा सकता है। इन कोर्सेज़ के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 21 जून है। 22 जून को यह प्रक्रिया बंद हो जाएगी।

इस बीच ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा एक जुलाई से 6 जुलाई के बीच होगी। इसके अलावा कोई ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। परीक्षाओं के परिणाम 7 जुलाई से 12 जुलाई के बीच घोषित होंगे। कुछ तय कोर्सेज़ के लिए इंटरव्यू जरूरी है। जोकि 12 जुलाई से 14 जुलाई के बीच आयोजित किए जाएंगे।

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: वीडियो, पाकिस्तान के कराची में विराट कोहली का हमशक्ल !

दिल्ली विश्वविद्यालय पहली दाखिला सूची की घोषणा 16 जुलाई को करेगा। बता दें कि इन पाठ्यक्रमों के लिए दाखिला प्रक्रिया करीब 20 दिनों की देरी के बाद शुरू हुई है। इससे पहले यह 31 मई से ही शुरु होनी थी जोकि 12 जून से शुरु हुई है।

मनोरंजन: आपने देखी मैरी कॉम के अवतार वाली प्रियंका चोपड़ा की ये तस्वीर!

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें