logo-image

DU Admissions 2017: दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए 22 मई से शुरू होंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन्स

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की डेट तय की है। ये रजिस्ट्रेशन्स 22 मई से शुरू होंगे।

Updated on: 16 May 2017, 05:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की डेट तय की है। ये रजिस्ट्रेशन्स 22 मई से शुरू होंगे। एडमिशन के लिए यह तारीख पहले ही करीब 1 महीने लेट हो चुकी है।

बता दें कि इसके बाद पोस्ट ग्रेजुएट और एमफिल/पीएचडी के लिए एडमिशन 31 मई से शुरू किए जाएंगे। यह एडमिशन अप्रैल में ही शुरू होने वाले थे, लेकिन बोर्ड के लेट होने से छात्रों को और समय मिल गया है एडमिशन लेने के लिए।

वहीं इन रजिस्ट्रेशन्स की प्रक्रिया के बाद एडमिशन्स जून में शुरू किए जाएंगे। डीयू के एक अधिकारी ने बताया कि सर्वर में तकनीकि खामियों के चलते यह देरी हुई है। ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए स्टूडेंट्स को यह जानकारी दी जाएगी।

और पढ़ें: पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 10 वीं के परीक्षा परिणाम 16 मई के बाद हो सकते है घोषित

मैरिट के आधार पर ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन होंगे वहीं एंट्रेस एग्जाम के आधार पर 31 मई से एडमिशन शुरू किए जाएंगे। दिल्ली यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने बताया कि स्टूडेंट्स को इस बात की जानकारी दे दी गई है कि एडमिशन की सभी प्रक्रिया ऑनलाइन ही संपन्न की जाएगी।

और पढ़ें: 25 मई को जारी किये जा सकते हैं सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के रिजल्‍ट