logo-image

CBSE NEET Result 2017 : पंजाब के नवदीप बने टॉपर

पंजाब के मुक्तसर शहर के एक विद्यार्थी ने चिकित्सा कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा(नीट) में शीर्ष स्थान हासिल किया है।

Updated on: 23 Jun 2017, 09:39 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के मुक्तसर शहर के एक विद्यार्थी ने चिकित्सा कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा(नीट) में शीर्ष स्थान हासिल किया है। मुक्तसर के पास एक गांव के एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक के पुत्र नवदीप सिंह ने नीट में पहला स्थान प्राप्त किया है।

नीट के नतीजे से एक दिन पहले ही चंडीगढ़ से लगे हरियाणा के पंचकुला के एक छात्र सर्वेश मेहतानी ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान(आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा में देश में प्रथम स्थान हासिल किया है।

देश भर के चिकित्सा कॉलेजों में बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड सर्जरी(एमबीबीएस) और बैचलर ऑफ डेंटल साइंस(बीडीएस) पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई) द्वारा प्रत्येक वर्ष नीट परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष की परीक्षा के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए गए हैं।

और पढ़ें: CBSE NEET के जारी हुए परिणाम, ऐसे करें चेक

दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस दाखिले की सोच रहे नवदीप ने कहा, 'मैं एक अच्छी रैंक की उम्मीद कर रहा था, लेकिन मुझे इसका अंदाजा नहीं था कि मैं प्रवेश परीक्षा में प्रथम आऊंगा।'

रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब और हरियाणा के पांच छात्र नीट के नतीजों में शीर्ष 25 स्थानों में शामिल हैं।