logo-image

8 जून को NEET के नतीजे नहीं जारी करेगा CBSE, मद्रास HC ने लगाई रोक

नीट की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 8 जून को नीट के नतीजे नहीं जारी करेगी।

Updated on: 06 Jun 2017, 09:36 PM

नई दिल्ली:

नीट की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 8 जून को नीट के नतीजे नहीं जारी करेगी। जानकारी के मुताबिक अब ये नतीजे 12 जून के बाद ही जारी होंगे।

गौरतलब है कि मद्रास हाई कोर्ट की मदुरई बेंच ने एक छात्र याचिका पर 7 जून तक नतीजे घोषित करने पर रोक लगा दी थी। वहीं, सीबीएसई ने ये भी साफ कर दिया है कि वह फिलहाल सुप्रीम कोर्ट नहीं जाएगी। ऐसे में नतीजे अगली सुनवाई के बाद ही घोषित होने की संभावना है।

हाई कोर्ट ने सीबीएसई को 12 जून को सभी भाषा की पेपर के साथ तलब किया है। याचिका में कहा गया था कि नीट की परीक्षा में अंग्रेजी और तमिल प्रश्नपत्र में अंतर था। इससे संबधित एक मामला गुजरात हाई कोर्ट में भी चल रहा है जिस पर 13 जून को सुनवाई होनी है।

इस साल की नीट की परीक्षा शुरु से ही विवादों में रही है। एक तरफ पेपर लीक होने के मामले की जांच चल ही रही है तो दूसरी तरफ स्‍थानीय भाषा में पेपर अलग होने से सीबीएसई लगातार विवादों के घेरे में है।

इसे भी पढ़ें: CBSE NEET RESULTS 2017: मद्रास हाईकोर्ट ने परीक्षा परिणाम जारी होने पर लगाई रोक

बता दें कि देशभर के मेडिकल, डेंटल, आयुष और वेटरिनेरी कॉलेजों में एडमिशन के लिए नीट परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इस साल 7 मई को नीट की परीक्षा का आयोजन हुआ था।