AMU Student union Eleciton 2018: छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान जारी, आज रात आएगा फैसला

छात्र संघ के चुनाव में 22,000 मतदाता अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, 10 कैबिनेट सदस्यों के अतिरिक्त 11 कोर्ट सदस्यों का चुनाव करेंगे. चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कैंप्स में पुलिस भी तैनात की गई है.

News State Bureau  |   Updated On : November 03, 2018 12:44 PM
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Aligarh Mushlim University (AMU) Student union Eleciton 2018: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में शनिवार को 77वीं यूनियन के गठन के लिए छात्र संघ के चुनाव हो रहे हैं. छात्र संघ के चुनाव में 22,000 मतदाता अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, 10 कैबिनेट सदस्यों के अतिरिक्त 11 कोर्ट सदस्यों का चुनाव करेंगे. चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए कैंप्स में पुलिस भी तैनात की गई है. यूनिवर्सिटी के 14 विभागों में मतदान केंद्र बनाए गए हैं और मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा.

एएमयू के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. जहीरउद्दीन ने बताया कि, 'सुरक्षा पहुओं पर विचार करते हुए चुंगी, शमशाद मार्केट चौराहा, एके तिब्बिया कॉलेज, वीमेंस कॉलेज, जकरिया मार्केट, फैज गेट, बाब-ए-सैयद एवं लॉ फैकल्टी में पुलिस-फोर्स तैनात किया गया है. हमें पूरा भरोसा है कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करा लिए जाएंगे.'

और पढ़ें: आनंद कुमार के 'Super 30' के बच्चों को टोक्यो विश्वविद्यालय का बुलावा

साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि शाम को चुनाव खत्म होने के बाद मतगणना शाम 7 बजे एबीके गर्ल्स हाईस्कूल में शुरू की जाएगी. देर रात चुनाव के परिणाम आने की उम्मीद जताई जा रही है.

बता दें कि यूनिवर्सिटी में अध्यक्ष पद के लिए 5, उपाध्याक्ष पद के लिए 5 और सचिव पद पर 4 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है.
वहीं वीमेंस कॉलेज स्टूडेंट यूनियन का भी फैसाला आज होगा. करीब 3 हजार छात्राएं अध्यक्ष पद पर खड़ी हुई 4 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगी.

First Published: Saturday, November 03, 2018 11:31 AM

RELATED TAG: Aligarh Muslim University, Amu, Student Union Election, 22000 Candidate, Amu Student Union Eleciton 2018, Uttarpradesh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो