logo-image

MAT Results 2019: आज जारी होगा MAT का रिजल्ट, यहां करें चेक

आज 2 मार्च को शाम पांच बजे तक मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (MAT) का रिजल्ट घोषित हो सकता है

Updated on: 02 Mar 2019, 01:00 PM

नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट  (AIMA All India Management Association) आज 2 मार्च को शाम पांच बजे तक मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (MAT Management Aptitude Test) का रिजल्ट घोषित कर सकती है. इससे पहले, ऐसी खबरें थीं कि AIMA 28 फरवरी को रिजल्ट घोषित करेगा. जो कैंडीडेट पेपर-आधारित टेस्ट (PBT) और कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के लिए उपस्थित हुए हैं वे ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन के ऑफिशियल वेबसाइट https://www.aima.in/ पर मेट परिणाम डाउनलोड कर पाएंगे. कैंडीडेट को अपना स्कोर और प्रतिशत जानने के लिए एनरोलमेंट नंबर और रोल नंबर की जरूरत होगी.

ऐसे करें रिजल्ट डाउनलोड (Where to check MAT result2019)

Step -1 - ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें.  https://www.aima.in/
Step -2 - रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. 
Step -3 - आपके सामने एक नया विंडो ओपन होगा.
Step -4 - अपना लॉग इन क्रेडेंशियल भरें और आपके सामने रिजल्ट आ जाएगा.
Step -5 - डाउनलोड हुए रिजल्ट को प्रिंट करके रख लें.

यह भी पढ़ें: Career Guidance: ड्राइंग और पेटिंग में कैसे बनाएं सफल करियर, कमाएं पैसे के साथ नाम भी

MAT 2019 रिजल्ट चेक करने के लिए परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था एक अलग लिंक जारी करेगी. रिजल्ट उपलब्ध होने के बाद, उम्मीदवारों को स्कोरकार्ड की कॉपी डाउनलोड करनी होगी. MAT फरवरी परिणाम शैक्षणिक वर्ष 2019-21 में प्रवेश के लिए मान्य है. MAT स्कोरकार्ड की वैधता 12 महीने है.

MAT के बारे में

यह भी पढ़ें: Career: अगर बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेट अंपायर तो ये है तरीका

मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (एमएटी)A IMA द्वारा संचालित एक मानकीकृत परीक्षा है, जिसमें बी-स्कूलों (बिजनेस स्कूलों) को MBA के प्रवेश और संबद्ध कार्यक्रमों के लिए उम्मीदवारों को फ़िल्टर करने की अनुमति है. 2003 में, भारत सरकार, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने एमएटी को एक राष्ट्रीय स्तर के प्रबंधन प्रवेश परीक्षा के रूप में मंजूरी दी. भारत भर में 600 से अधिक बी-स्कूल मेट स्कोर के आधार पर प्रवेश प्रदान करते हैं.