स्वास्थ्य

अन्य खबरें

आने वाले 5 सालों में 6.9 करोड़ लोग होंगे Diabetes के शिकार

केंद्र सरकार का मानना है कि देश में मधुमेह (Diabetes) इतनी तेजी से फैल रहा है कि आने वाले पांच वर्षो में मुधमेह रोगियों (Diabetic patients) की संख्या 266 प्रतिशत बढ़ सकती है.

स्लीप एपनिया और खर्राटों से मुक्ति दिला सकता है फेस मास्क

शोधकर्ताओं ने पाया है कि रात के समय चेहरे पर मास्क लगाना उन लोगों के ऊर्जा स्तर और जीवन शक्ति में सुधार कर सकता है, जो स्लीप एपनिया से पीड़ित हैं.

एक-एक सांस के लिए मोहताज होती जा रही ज़िंदगी, प्रदूषण नियंत्रण दिवस के क्या है मायने

प्रदूषण को नियंत्रण करने में हम असफल साबित हो रहे हैं. इसका सबूत एयर विजुअल और ग्रीनपीस द्वारा जारी वायु प्रदूषण की रिपोर्ट है जिसमें भारत के सात शहर दुनिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल है.

Women Health: इम्यून सिस्टम कमजोर होने के बाद महिलाओं को पता चलता है इस बड़ी बीमारी का

शोध में यह खुलासा हुआ है कि आधी से अधिक यूरोपीय महिलाओं, खास कर वे महिलाएं जो अपनी उम्र के 40वें पड़ाव में हैं, उन्हें अपने एचआईवी (HIV) से संक्रमित होने के बारे में तब पता चलता है जब उनका इम्यून सिस्टम (Immune System) काफी कमजोर हो जाता है.

Women Health: गर्भवती महिला के बच्चे में HIV का खतरा अधिक, बरतें ये सावधानी

आज यानि 1 दिसंबर के दिन पूरी दुनिया में 'विश्व एड्स दिवस' (AIDS Day 2019) मनाया जाता है. एड्स दिवस मनाने का मुख्य कारण इसके प्रति जागरुकत फैलाना है, जिससे इसपर नियंत्रण पा सके.

AIDS DAY: सिर्फ असुरक्षित सेक्स ही नहीं इन कारणों से भी फैलता है HIV वायरस, आखिर कंडोम कितना सुरक्षित

एड्स फैलने को लेकर और इसके इलाज की सही जानकारी नहीं होने पर अब भी लोग एचआईवी (HIV) वायरस से ग्रसित हो जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एड्स से जुड़ी तमाम बातें आपको बताएंगे, जिससे आप किसी भी तरह से भ्रमित न हो.

बेहतरीन स्वास्थ्य और मजबूत हड्डियों के लिए सर्दियों में जमकर सेकें धूप

बच्चों को शुरुआत में ही पर्याप्त आहार के साथ-साथ अच्छी धूप का सेवन कराना आवश्यक होता है. बच्चों को खास कर उन बच्चों को जिन्होंने मां का दूध पीना छोड़ दिया है

Women Health: महिलाओं में तेजी से बढ़ रहा यूरिन इंफेक्शन, पेशाब के समय जलन होना है बड़ा लक्षण

महिलाएं एक तरफ अपने परिवार की सेहत से लेकर हर जरुरी चीजों का ख्याल रखती हैं. लेकिन वहीं महिलाओं की खुद के स्वास्थ्य की बात आत़ी है तो ताउम्र उसकी अनदेखी करती रहती है शायद इसलिए आज वो तमाम बीमारियों से जूझ रही है.

9 घंटे सोने की नौकरी, 1 लाख रुपये सैलरी देगी यह कंपनी

कर्नाटक (Karnataka) स्थित बेंगलुरु (Bengaluru) की एक ऑनलाइन फर्म वेकफिट (Wakefit) ने भी कुछ ऐसी ही नौकरी निकाली है. वह 100 दिनों तक हर रोज रात में 9 घंटे सोने वाले शख्स को 1 लाख रुपये देगी.

समय से पहले जन्में बच्चों में रहता है दिल की बीमारी का खतरा, मां का दूध दिलाएगा छुटकारा

समय पूर्व जन्मे शिशुओं में स्तनपान दिल संबंधी बीमारियों को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. समय पूर्व पैदा हुए युवा वयस्कों में दिल से जुड़े विशेष लक्षण दिखाई देते हैं.

World Aids Day 2019: पाकिस्‍तान में इमरजेंसी, दूसरी श्रेणी के आपदाग्रस्‍त देशों की लिस्‍ट में पड़ोसी

World Aids Day: दुनियाभर के दहशतगर्दों का पनाहगार पाकिस्‍तान आज खुद दहशत में हैं. पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत के लरकाना जिले में एचआईवी का प्रकोप है.

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो