BREAKING NEWS
  • मिठाई का एक डिब्बा ही बन गया अहम सुराग, कमलेश तिवारी के कातिलों तक ऐसे पहुंची पुलिस- Read More »
  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी में कई पदों पर निकली नौकरी, यहां से करें अप्लाई- Read More »
  • यूपी सरकार ने मानी शर्तें, अंतिम संस्कार के लिए राजी हुआ कमलेश तिवारी का परिवार- Read More »

बिना मेकअप भी आप लग सकती हैं बेहद खूबसूरत, बस करना होगा सुबह ये काम

News State Bureau  |   Updated On : July 12, 2019 05:43:13 PM
योग करने से बनेंगे खूबसूरत

योग करने से बनेंगे खूबसूरत (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हर महिला की चाहत होती है तो वो हमेशा खूबसूरत और जवां नजर आए. उनकी स्किन हमेशा चमकती रहे. लेकिन खूबसूरत लगने और अपने डल स्किन को छुपाने के लिए महिलाएं मेकअप करती हैं. एक स्टडी के मुताबिक एक महिला अपनी जिंदगी में औसतन 2 साल मेकअप लगाने में खर्च कर देती हैं. क्या आप चाहती हैं कि आप अपनी जिंदगी का इतना वक्त मेकअप करने में जाया कर दे. नहीं ना...तो चलिए हम आपको बताते हैं कि बिना मेकअप आप कैसे ब्यूटीफुल लग सकती हैं.

योग...जी हां योग के जरिए आप ना खुद को फिट रख सकती हैं, बल्कि अपनी त्वचा को खूबसूरत और मुलायम बना सकती हैं. आज की तारीख में महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या पिंपल्स होती है, जो आपके चेहरे को भद्दा बना देती है. इससे छुटकारा पाने के लिए आप योग का सहारा ले सकती हैं.

इसे भी पढ़ें:सावधान! बढ़ते प्रदूषण की वजह से तेजी से घट रही है आपके बच्चों की हाइट

कपालभाति, त्रिकोणासन और पवनमुक्तासन योग के प्रकार हैं. ये आसन पिंपल्स से लड़ने में मदद करती है. योग आपके शरीर का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है. ऐसे में ये आपके शरीर के विषाक्त पदार्थों को निकालकर फ्री रेडिकल्स से लड़ने में मदद करता है. इतना ही नहीं ये तीनों आसन आपको तनाव से मुक्त रखती है.

सुंदर त्वचा के लिए करें ये योग

सुंदर और चिकनी त्वचा बनाएगा रखने के लिए आप मरीच्यासन, धनुरासन और हलासन आप रोजाना करते हैं तो ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है, जिसकी वजह से शरीर के सभी अंगों में ऑक्सीन और पोषक तत्व आसानी से पहुंचता है. जिसकी वजह से आपकी त्वचा खुलकर सांस ले पाती है. ये योगासन त्वचा के लिए बेहद ही फायेमंद होता है.

चेहरे का फैट कम करने के लिए हास्य योग करें

महिलाओं को लगता है कि उनके चेहरे पर ज्यादा फैट जमा हो गया है. आप गालों का फैट और स्किन को टाइट करने के लिए आप हास्य योग कर सकती हैं. जोर-जोर से हंसने आपके चेहरे का एक्सरसाइज होता है और फैट कम होता जाता है.

और पढ़ें:इस सब्जी को खाने से बांझपन हो जाएगा छूमंतर, मोटापे से मिलेगा छुटकारा

बालों को इन योग के जरिए बना सकते हैं मुलायम और घने

बालों की समस्या को दूर करने के लिए आप वज्रासन, बालम योग, सर्वांगासन और अधो मुख शवासन कर सकते हैं.

रेगुलर योग करके महीने के कई हजार रुपए बचा सकते हैं जो आप मेकअप के प्रोडक्ट खरीदने पर खर्च करते हैं. एक जानकारी के मुताबिक एक महिला पूरे दिनों में औसतन 16 ब्यूटी प्रोडक्ट्स यूज करती है.

First Published: Jul 12, 2019 05:43:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो