कोरोना वायरस से चीन में मचा है त्राहिमाम पर भारत ने खोज लिया इसका इलाज

News State Bureau  |   Updated On : February 17, 2020 09:29:03 AM
कोरोना वायरस से चीन में मचा है त्राहिमाम पर भारत ने खोज लिया इसका इलाज

कोरोना वायरस से चीन में मचा है त्राहिमाम पर भारत ने खोज लिया इसका इलाज (Photo Credit : IANS )

नई दिल्‍ली :  

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से चीन (China) में त्राहिमाम मचा है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अब तक 1700 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जबकि 50,000 से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं. इधर, भारत (India) ने न केवल इसका इलाज खोज लिया है, बल्‍कि कोरोना वायरस से संक्रमित तीन भारतीयों को दुरुस्‍त कर लिया गया है. केरल (Kerala) में कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीजों को इलाज के बाद उनकी सेहत दुरुस्‍त होने पर अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है.

यह भी खबर है कि भारत कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए चीन में चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा. चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने रविवार को ट्वीट करते हुए कहा, ' भारत चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा और मुश्किल घड़ी से निकलने में चीन की मदद करेगा. यह एक मजबूत उपाय है, जो चीन के लोगों के साथ भारत और यहां के लोगों की एकजुटता, दोस्ती और सद्भावना को प्रदर्शित करेगा.'

यह भी पढ़ें : चुनाव से पहले बाबूलाल मरांडी की पार्टी का BJP में विलय होता तो झारखंड विधानसभा की तस्‍वीर कुछ और होती

उधर, चीन में घातक कोरोना वायरस से हुबेई प्रांत में 100 और लोगों के मारे जाने के कारण इससे मरने वालों की संख्या सोमवार को 1700 से अधिक हो गई. प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने इसके 1,933 नए मामले सामने आने की पुष्टि की है. देशभर में इससे कम से कम 70,400 लोग संक्रमित हैं. इनमें से सबसे अधिक लोग हुबेई प्रांत में हैं, जहां से दिसम्बर में यह वायरस फैलना शुरू हुआ था.

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO)के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने बताया था कि अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों का 12 सदस्यीय दल चीन पहुंच चुका है और चीनी अधिकारियों के साथ संक्रमण को समझने का काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें : भगवान शिव करेंगे महाकाल एक्सप्रेस में सफर, 64 नंबर की सीट हमेशा के लिए रिजर्व

वहीं, जापान तट पर पृथक खड़ा किए गए एक क्रूज जहाज में मौजूद दो और भारतीयों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. भारत ने भरोसा दिलाया है कि वह जहाज पर मौजूद अपने नागरिकों की सोमवार से शुरू होने वाली अंतिम जांच में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं होने पर उनकी स्वदेश वापसी के लिए हर संभव सहायता मुहैया करेगा.

First Published: Feb 17, 2020 09:17:29 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो