कोरोना वायरस के 3 संदिग्‍ध मरीज दिल्‍ली के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 10:01:20 AM
कोरोना वायरस के 3 संदिग्‍ध मरीज राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती

कोरोना वायरस के 3 संदिग्‍ध मरीज राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती (Photo Credit : IANS )

नई दिल्‍ली :  

चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) ने भारत को भी अपनी चपेट में ले लिया है. दिल्‍ली के राममनोहर लोहिया अस्‍पताल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्‍ध मरीज भर्ती किए गए हैं. अस्‍पताल की चिकित्‍सा अधीक्षक डा. मीनाक्षी भारद्वाज ने बताया कि रोगियों को उपचार के लिए अलग-अलग रखा गया है. इससे पहले मुंबई, जयपुर और बिहार की एक युवती में भी इस वायरस के लक्षण देखने को मिले हैं. चीन से बिहार लौटी एक युवती को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में भर्ती कराया गया है. युवती बिहार के छपरा की रहने वाली है और हाल ही में चीन से लौटी है.

यह भी पढ़ें : देशविरोधी भाषण देने वाले शरजील इमाम की तलाश में पुलिस, भाई को लिया हिरासत में

जानकारी के अनुसार, चीन से लौटने के बाद बिहार की इस युवती की तबियत खराब हो गई. पहले इसे छपरा के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान स्थानीय डॉक्टरों ने पाया कि युवती की बीमारी के लक्षण कोरोना वायरस से मिलते-जुलते हैं. इसके बाद युवती को पटना के पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया. डॉक्टरों का कहना है कि युवती की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : निर्भया केस: दोषियों की उल्टी गिनती शुरू, अब खुद को बचाने के लिए केवल 60 घंटे बाकी

रविवार को जयपुर में भी एक कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया था. उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि युवक चीन में पढ़ाई कर रहा है. कुछ दिन पहले ही वह चीन से लौटा है. जयपुर के एसएमएस अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डीएस मीणा ने इस मामले की पुष्टि की है. डॉक्टरों का कहना है कि मरीज को आम मरीजों से अलग आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.

First Published: Jan 28, 2020 10:01:20 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो