स्वास्थ्य

अन्य खबरें

दिल्ली-NCR में जहरीली हुई हवा, बचने के ये हैं तरीके, खाने में शामिल करें ये चीजें

दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर बढ़ गया है. पिछले 3-4 दिन से लगातार एयर क्वॉलिटी इंडेक्स 400 से ज्यादा है. वायु प्रदूषण सेहत के लिए खतरनाक होता है.

अंधेरे में स्‍मार्टफोन पर काफी देर तक टिकी रहती है आपकी नजर तो पढ़ें ये खबर

आपके बच्चों की आंखें हो रहीं टेढ़ी, कभी गौर किया है आपने, अंधेरे में स्मार्टफोन देखने की लत बड़ों ही नहीं बच्‍चों को भी काफी नुकसान पहुंचाता है

दिवाली के दिन खा रहे हैं चांदी के वर्क वाली मिठाई तो हो जाए सावधान

कुछ मिठाई ऐसे हैं जो आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकते हैं. आप मिलावट की तरफ सोच रहे होंगे, लेकिन मिलावटी मिठाई तो नुकसान पहुंचाते ही है, लेकिन मिठाइयों पर चांदी का जो वर्क रहता है. वो बेहद ही खतरनाक होता है.

बिन पटाखों की कैसी दिवाली, अगर आप भी सोचते हैं ऐसा तो पढ़ लें यह खबर

ऐसा क्‍या है पटाखों में जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट को भी दखल देनी पड़ी. उनका धुआं या उनकी आवाज या फिर पटाखों से निकलने वाली रोशनी. इन सारे सवालों के जवाब के लिए पढ़ें यह खबर..

आयुर्वेद की एंटीबायोटिक दवा फीफाट्रोल पर AIIMS ने लगाई मुहर, इन बीमारियों में मिलेगी मदद

एंटीबायोटिक दवाओं (Antibiotic Medicine) के अनियंत्रित इस्तेमाल से उनके खिलाफ बैक्टीरिया और वायरस में प्रतिरोधक क्षमता पैदा हो रही है. ऐसे में आयुर्वेदिक एंटीबायोटिक (Ayurveda Antibiotic Medicine) दवाएं इनका विकल्प साबित हो सकती हैं.

समय पर दवा लेने में मरीज की मदद करेगा स्मार्टफोन, जानें कैसे

स्वास्थ्य खराब होने के लिए कई बार स्मार्टफोन को जिम्मेवार ठहराया जाता है, लेकिन दिल के मरीजों पर इस डिवाइस का सकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है.

बच्चों में कैंसर का कारण बन रहे 33 हजार जॉनसन बेबी पाउडर (Johnson Baby Powder) मार्केट से वापस

अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की जांच में जॉनसन बेबी पाउडर में कैंसरकारक (Cancer) एस्बेस्टस (Asbestos) के सबूत मिले हैं.

लीवर सिरोसिस की बीमारी से परेशान हैं अमिताभ बच्चन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

अपने खान-पान की आदतों में सुधार करने से ही इस बीमारी की चपेट में आने से बचा जा सकता है. खासकर अल्कोहल का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए.

अगर आपकी उम्र 25 वर्ष है और आपका वजन बढ़ रहा हो तो हो जाएं सावधान, जा सकती आपकी जान : शोध

वयस्क उम्र के दौरान खासकर युवावस्था से अधेड़ उम्र के पहले की अवस्था के दौरान वजन में बदलाव के लंबे समय तक असर के बारे में बहुत कम जानकारी है.

जापानी बुखार से अब नहीं होगी बच्चों की मौत, देश में पहली बार बना डायग्नॉस्टिक किट

महापात्रा ने यहां एक प्रेसवार्ता में बताया कि जापानी बुखार के वायरस का पता लगाने के लिए इसी प्रकार के डाग्नॉस्टिक किट पहले विदेशों से मंगाए जाते थे

अब 'ई-फास्टिंग' (E-Fasting) के जरिए दूर करें सोशल मीडिया (Social Media) की लत, ये हैं 7 तरीके

आंतों को आराम देने के लिए जैसे हम भोजन से दूरी बना लेते हैं वैसे ही हम ई-फास्‍टिंग (E-Fasting) के जरिए इंटरनेट, मोबाइल या सोशल मीडिया (Social Media) से दूरी बना सकते हैं.

न्यूज़ फीचर

मुख्य खबरें

वीडियो

फोटो