logo-image

जींद की लड़ाई हुई रोचक, उपचुनाव के मैदान में सुरजेवाला को टक्‍कर देंगे दिग्‍विजय चौटाला

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इंडियन नेशनल लोकदल के दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को जींद उपचुनाव के लिए पहले ही पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया था.

Updated on: 10 Jan 2019, 12:50 PM

नई दिल्ली:

दुष्यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी ने दिग्विजय चौटाला को जींद के उपचुनाव के रण में उतारा है. दुष्यंत चौटाला की ओर से इसका औपचारिक ऐलान किया गया. कांग्रेस ने जींद से उपचुनाव के लिए अपने राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उतारा है. इस लिहाज से जींद की लड़ाई अब रोचक हो गई है. दोनों जाट बिरादरी से ताल्लुक रखते हैं.

बुधवार देर रात को कांग्रेस ने जींद के उपचुनाव में अपने राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला को उतारकर बड़ा दांव चली थी. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इंडियन नेशनल लोकदल के दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को जींद उपचुनाव के लिए पहले ही पार्टी का उम्मीदवार घोषित कर दिया था. कृष्ण मिड्ढा हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे. हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया, 'बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बातचीत करने और कई बिंदुओं पर ध्यान देने के बाद तय किया कि कृष्ण मिड्ढा जींद उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे.'

28 जनवरी को होंगे उपचुनाव
निर्वाचन आयोग ने 31 दिसंबर को घोषणा की थी कि जींद विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 28 जनवरी को होंगे और 31 जनवरी को रिजल्‍ट आएगा. नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया तीन जनवरी को शुरू हुई थी.