logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

खुशखबरी: हरियाणा में जल्द ही 20 हजार सरकारी पद भरे जाने की तैयारी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को कहा कि सरकार अगले 100 दिनों में स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार के साथ 20,000 सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी.

Updated on: 11 Jun 2019, 07:15 AM

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को कहा कि सरकार अगले 100 दिनों में स्कूलों और कॉलेजों में शिक्षा के स्तर में सुधार के साथ 20,000 सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि सुरक्षा प्रणाली को मजबूत करना और स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के अलावा समाज के हर वर्ग की समस्याओं के स्थायी समाधान पर ध्यान केंद्रित करना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी.

यह भी पढ़ें ः दिल्ली मेट्रो और बस में फ्री सफर पर महिलाओं ने किया विरोध, केजरीवाल की पकड़ी शर्ट

खट्टर ने यहां एक सार्वजनिक समारोह में कहा कि जल्द ही विभिन्न विभागों में खाली पड़े 20,000 पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. यह काम अगले तीन महीनों के भीतर पूरा हो जाएगा. कानून और व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग में 5,000 पदों पर भर्ती की जाएगी और ग्रुप डी के रिक्त पदों को भरने के लिए उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जो पिछली भर्ती की प्रतीक्षा सूची में थे.

यह भी पढ़ें ः पीएम मोदी को मालदीव के सर्वोच्च सम्मान 'निशान इज्जुद्दीन' से किया गया सम्मानित

मुख्यमंत्री खट्टर (Khattar) ने कहा कि सरकारी शिक्षण संस्थानों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रयास किए जाएंगे, इसके अलावा भवन संरचनाओं में सुधार और शिक्षकों की क्षमता में वृद्धि की जाएगी.