logo-image

हरियाणा: बहन की शादी के लिए छुट्टी नहीं मिलने पर डॉक्टर ने की आत्महत्या

हरियाणा के रोहतक में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल कॉलेज में एमडी की पढ़ाई करने वाले कर्नाटक के डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली है.

Updated on: 15 Jun 2019, 08:51 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की डॉक्टर पायल ताडवी की मौत लोग भूल भी नहीं पाए थे कि एक और डॉक्टर की आत्महत्या की खबर सामने आ रही है. हरियाणा के रोहतक में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीटयूट ऑफ मेडिकल कॉलेज में एमडी की पढ़ाई करने वाले कर्नाटक के डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है की मृतक डॉक्टर ने अपनी बहन की शादी में जाने के लिए छुट्टी मांगी थी, जिसे उसके एचओडी (HOD) ने खारिज कर दिया था. इससे नाराज होकर डॉक्टर ने अपनी जिंदगी खत्म करने का फैसला कर लिया. इस घटना के विरोध में सभी डॉक्टर ने हड़ताल कर के अपना विरोध जता रहे हैं.

ये पूरा मामला रोहतक के पंडित भागवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (PGIMS) रोहतक का है. जहां 30 वर्षिय ओंकार नाम के डॉक्टर ने छुट्टी नहीं मिलने पर कथित रूप से अपनी जान दे दी. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पुलिस ने विभाग के हेड के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन फिलहाल अभी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है.

ये भी पढ़ें: पायल तडवी सुसाइड मामले में तीनों आरोपियों को 21 जून तक की न्यायिक हिरासत

वहीं मृतक डॉक्टरों के दोस्तों का भी कहना है कि हेड पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि एचओडी ने उन्हें बहन की शादी में जाने के लिए छुट्टी देने से मना करा दिया था जो कि 12 जून को थी.

बताया जा रहा है कि मृतक डॉक्टर ओंकार कर्नाटक के रहने वाले है और उन्होंने कथित रूप से अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. शव का पोस्टमार्टम कर के उनके माता-पिता को सौंप दिया गया है. परिवार को रो-रोकर बुरा हाल है.