BREAKING NEWS
  • हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन, 5 ITBP जवानों के मारे जाने की आशंका- Read More »
  • Pulwama Attack के बाद धारा 370 के विरोध में उतरे राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, कहा इससे देश की एकता-अखंडता को खतरा- Read More »
  • 7 आत्मघाती हमलावरों समेत कश्मीर घाटी में 300 आतंकी मौजूद, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

हरियाणा में रैलियोें का रविवार, 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

News State Bureau  |   Updated On : November 26, 2017 05:29 AM
हरियाणा में रैलियोें का रविवार, 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

हरियाणा में रैलियोें का रविवार, 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

ख़ास बातें

  •  प्रदेश के 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गर्इं, वहीं कई जिलों को संवेदनशील घोषित करते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है
  •  जाटों ने जींद के दो मुख्य मार्ग और पंजाब जाने वाले नरवाना पटियाला के साथ जींद से चंडीगढ़ जाने वाला नेशनल हाइवे बंद कर दिया है

नई दिल्ली:  

हरियाणा में जाट और गैर जाट के बीच छिड़ी जंग ने एक बार फिर से प्रदेश सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर ​दी है।

रविवार (26 नवंबर) को जींद में बीजेपी सांसद राजकुमार सैनी और जसिया में ओबीसी नेता की रैली होनी है।

दरअसल, फरवरी-मार्च में हुए जाट आरक्षण आंदोलन के बाद अब राजकुमार सैनी और अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक की जसिया (रोहतक) रैली को लेकर तनाव बना हुआ है।

शनिवार को प्रदेश के 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गर्इं, वहीं कई जिलों को संवेदनशील घोषित करते हुए धारा 144 लागू कर दी गई। इसके साथ ही​ राज्य के पुलिस महानिदेशक और गृहसचिव ने पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी हैं।

बता दें 25 नवंबर को जींद में पुलिस और प्रदर्शनकारी भिड़ गए थे। जाटों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की, जिसके बाद पुलिस ने उन पर डंडे बरसाए और पानी की बौछार मारी।

हिंसा की वजह से 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। जाटों ने जींद के दो मुख्य मार्ग और पंजाब जाने वाले नरवाना पटियाला मार्ग बंद के साथ जींद से चंडीगढ़ जाने वाला नेशनल हाइवे भी बंद कर दिया है।

और पढ़ें: केरल: हदिया ने कहा, धर्मपरिवर्तन के लिए किसी ने नहीं डाला दबाव

करीब नौ महीने बाद हरियाणा में एक बार फिर से तनाव का माहौल देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां जींद में जाट व खाप पंचायतें सैनी की रैली का विरोध कर रही हैं, वहीं दूसरी ओर खाप पंचायतों और जाटों का एक गुट मलिक की रैली के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए है।

शुक्रवार की रात गृह सचिव ने जींद, हांसी, भिवानी, हिसार, फतेहाबाद, करनाल, पानीपत, कैथल, रोहतक, सोनीपत, झज्जर व चरखी-दादरी में इंटरनेट सेवाओं को बंद करवा दिया था।

ये सेवाएं 26 नवंबर की आधी रात तक बंद रहेंगी। पुलिस महानिदेशक ने सोनीपत, रोहतक, झज्जर व जींद में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया है। इन जिलों में पुलिस अधिकारियों व जवानों को वर्दी में रहने के आदेश जारी किए हैं।

26 नवंबर को ही जाट नेता सतपाल मलिक की भी रोहतक में रैली हैं, जिससे पुलिस प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। खैर, ऐसे में प्रदेश सरकार को एक बार फिर से अग्नि परीक्षा के दौर से गुजरना होगा।

और पढ़ें: PICS: रणबीर कपूर का पहला लुक वायरल, संजय दत्त की तरह आए नजर

HIGHLIGHTS

  • प्रदेश के 13 जिलों में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद कर दी गर्इं, वहीं कई जिलों को संवेदनशील घोषित करते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है
  • जाटों ने जींद के दो मुख्य मार्ग और पंजाब जाने वाले नरवाना पटियाला के साथ जींद से चंडीगढ़ जाने वाला नेशनल हाइवे बंद कर दिया है
First Published: Sunday, November 26, 2017 05:08 AM

RELATED TAG: Haryana Reservation Protest, Haryana,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो