हरियाणा सीएम खट्टर ने की विपक्ष से अपील, कहा- रेप की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण, न करें राजनीति

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विवपक्ष से अपील की है कि राज्य में हुए रेप के मामलों का राजनीतिकरण न करें। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध की निंदा करते हुए उन्होंने कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया।

News State Bureau   |   Updated On : January 17, 2018 09:29 PM

नई दिल्ली:  

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विपक्ष से अपील की है कि राज्य में हुए रेप के मामलों का राजनीतिकरण न करें। महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध की निंदा करते हुए उन्होंने कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया।

उन्होंने कहा, 'इस तरह की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं। हम कड़ी कार्रवाई करेंगे और गलतियों को सुधारेंगे। हमने पुलिस प्रशासन में कुछ बदलाव किये हैं और कुछ अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है।'

हाल ही में राज्य में रेप की घटनाओं में खासी बढ़ोतरी हुई है। कुरुक्षेत्र में 15 साल की एक दलित लड़की के साथ गैंगरेप कर हत्या करने का मामला आया है। साथ ही उस लड़की के शरीर पर घाव के निशान भी थे।

एक दूसरी घटना में पानीपत में 11 साल की एक दलित लड़की के साथ भी गैंग रेप कर उसकी हत्या कर दी गई। वहीं पिंजोर में 10 साल की एक लड़की के साथ 45 साल के एक मजदूर ने रेप किया और उसके प्राइवेट पार्ट को विक्षत किया गया।

और पढ़ें: डोकलाम में चीनी आर्मी की मौजूदगी कोई चिंता की बात नहीं: रावत

सीएम खट्टर ने महिला सुरक्षा के लिये उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देते हुए कहा, 'हमने डायल 100 प्रोजेक्ट शुरू किया... साथ ही 1090 प्रोजेक्ट भी लेकर आए। ताकि आपात स्थिति में महिलाएं तुरंत पुलिस से शिकायत कर सकें। हम उन्हें काउंसेलिंग देंगे और कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।'

उन्होंने कहा, 'रेप के मामलों के जल्द निपटारे के लिये स्पेशल कोर्ट का गठन किया जाएगा।'

उन्होंने कहा, 'मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि वो इसका राजनीतिकरण न करें।'

इस बीच अंबाला के एडीजीपी आरसी मिश्रा ने कहा कि इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। उन्होंने कहा, 'ये समाज की हिस्सा है। पुलिस का काम है जांच करना, अपराधियों को पकड़ना और सबूत इकट्ठा करना। इसके लिये हम पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमें ऐसी घटनाएं होने से रोकनी होंगी।'

और पढ़ें: भारत की पाक को चेतावनी, 'हाफिज पर कार्रवाई करें, नहीं तो हम करेंगे'

इस बीच कांग्रेस के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने राज्य. सरकार पर हमला करते हुए कहा कि नेतिक आधार पर मुख्यमंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिये।

उन्होंने कहा, 'हरियाणा में कानून-व्यवस्था चिंताजनक है। 48 घंटे के अंदर चार से पांच रेप की घटनाएं हुई हैं जो स्तब्ध कर देने वाली हैं। पिछले तीन साल में खट्टर सरकार के दौर में राज्य में अपराध का ग्राफ बढ़ा है।'

और पढ़ें: अब दिल्ली के स्कूलों पर Live नजर रख सकेंगे अभिभावक

First Published: Wednesday, January 17, 2018 09:18 PM

RELATED TAG: Haryana Rape, Manohar Lal Khattar, Bhupinder Sing Hooda,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो