logo-image

गुरुग्राम: इलाज़ के दौरान घायल पत्नी की मौत-बेटे की हालत नाज़ुक, सरकारी गनर ने मारी गोली

गुरुग्राम में एडिशनल सेशंस जज कृष्ण कांत शर्मा के गनर की गोली से घायल पत्नी और बेटे की मेदांता अस्पताल में इलाज़ के दौरान मौत हो गई है.

Updated on: 14 Oct 2018, 08:20 PM

नई दिल्ली:

हरियाणा में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश की पत्नी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है जबकि उनके बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है। इन दोनों लोगों को न्यायाधीश की सुरक्षा के लिए उन्हें मिले हरियाणा पुलिस के सुरक्षा गार्ड ने गोली मार दी थी। फॉरेंसिक विशेषज्ञ व चिकित्सक दीपक माथुर ने बताया, 'रितु (38) की बीती रात मौत हो गई।'

पुलिस गार्ड ने न्यायाधीश के बेटे ध्रुव (18) को भी गोली मारी गई थी। वह एक निजी अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।

गोली मारने वाला हरियाणा पुलिस का कांस्टेबल महिपाल सिंह न्यायाधीश श्रीकांत के साथ दो साल पहले जुड़ा था। वह महेंद्रगढ़ का रहने वाला है। सेक्टर 49 में जिस दौरान हमला हुआ, उस वक्त न्यायाधीश श्रीकांत सरकारी गाड़ी में मौजूद नहीं थे।

माथुर ने बताया, 'रितु के सीने पर दो गोली लगी थीं। उनकी अधिक खून बहने की वजह से मौत हो गई।'

पुलिस अधिकारी ने बताया, हत्या की जांच के लिए पूर्वी गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

बता दें कि शनिवार को गुरुग्राम में जज की पत्नी और बेटे सरकारी गनमैन ने फायरिंग कर दी थी. हमले में जज की पत्नी को दो गोलियां लगी थी. गौर करने वाली बात यह है कि हमलावर गनमैन ने एडिशनल सेशंस जज को फोन कर खुद हमले की जानकारी दी.

हालांकि पुलिस को जानकारी देने के बाद गनमैन फरार हो गया था जिसे बाद में पुलिस ने फरीदाबाद-गुड़गांव रोड से गिरफ्तार कर लिया. इस बीच गुड़ग्राम पुलिस ने मामले की त्वरित जांच के लिए डीसीपी की अगुवाई में एसआईटी गठित की है जिसमें उनके अलावा दो एसीपी और 4 इंस्पेक्टर शामिल हैं.

आरोपी गनमैन का मेडिकल कराया गया है और आज उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि उसने इस घटना को क्यों अंजाम दिया है.

इस मामले में जांच की जिम्मेदारी संभाल रहीं उपायुक्त (पूर्व) सुलोचना गजराज ने बताया था कि दोनों को शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत नाजुक है. पुलिस ने कहा कि घटना करीब साढ़े तीन बजे की है जब अतिरिक्त न्यायाधीश कृष्णकांत की पत्नी ऋतु और बेटा ध्रुव आर्केडिया बाजार में खरीदारी के लिए गए थे.

उनके साथ न्यायाधीश का सुरक्षा कर्मी महिपाल था. गजराज ने कहा, 'कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को आर्केडिया बाजार के बाहर गोली चलने की सूचना दी. जब पुलिस दल पहुंचा तो उन्हें ऋतु और ध्रुव खून से लथपथ मिले.'

और पढ़ें- गुरुग्राम: बीच सड़क पर गनर ने जज की पत्नी और बेटे को मारी गोली, कैमरे में कैद वारदात

अधिकारी के मुताबिक, ऋतु को सीने में गोली लगी थी. जबकि ध्रुव को सिर में गोली लगी है. उन्होंने बताया कि घायलों को मेदांता अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है गुड़गांव पुलिस के पीआरओ सुभाष बोकन ने पीटीआई को बताया कि महिपाल से यह जानने के लिए पूछताछ की जा रही है कि उसने गोली क्यों चलाई है.