logo-image

पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी बोले- गांधी जी ने आजादी के लिए लाठी खाई, लाठी तो भैंस भी खाती है

गोहाना में वेलकम फाउंडेशन वेलफर सोसाइटी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय गौरव अवार्ड कार्यकम में मुख्य अतिथि के तौर पर गोहाना पहुंचे सेना मेडल और विशिष्टï सेवा मेडल से सम्मानित पूर्व मेजर जनरल जीडी बक्शी

Updated on: 05 Feb 2019, 03:49 PM

गोहना:

गोहाना में वेलकम फाउंडेशन वेलफर सोसाइटी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय गौरव अवार्ड कार्यकम में मुख्य अतिथि के तौर पर गोहाना पहुंचे सेना मेडल और विशिष्टï सेवा मेडल से सम्मानित पूर्व मेजर जनरल जीडी बक्शी गोहाना के 36 शहीद जवानों के परिजनों को राष्ट्रीय गौरव अवार्ड से समानित करते हुए कहा जिन्होंने देश की आजादी के लिए खून बहाया, उन्हें आज याद नहीं किया जा रहा. आज अंहिसा, सत्याग्रह आंदोलन का समय नहीं है, अब शक्ति दिखाने का युग है.

यह भी पढ़ेंः भूख हड़ताल पर बैठे अन्ना हजारे को अस्पताल में भर्ती कराया गया, देवेंद्र फडणवीस रालेगण पहुंचे

पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी ने नेताओं पर बरसते हुए कहा है कि भारत पर बार-बार हो रहे हमलों के जिम्मेवार सत्ता में बैठे नेता हैं. पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी ने कहा कि रिपब्लिक डे के अवसर पर गांधी जी पर 22 तरह की झांकियां निकाली गई.  शहीद भगत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, सुभाष चंद्र बोस जिसने अपना रक्त बहाकर आजादी दिलवाई, उन्हें याद तक नहीं किया गया. गांधी जी कहते थे कि उन्होंने आजादी के समय लाठी खाई, लाठी तो भैंस भी खाती है. क्या उससे भी इस तरह से याद किया जाए.

यह भी पढ़ेंः इस कैप्‍टन ने कायम की ऐसी मिसाल, जिसका ऋणी रहेगा हिन्‍दुस्‍तान

जीडी बख्शी ने कहा कि लडऩे का जज्बा हरियाणा के युवाओं में है, 30 साल से पाकिस्तान हमले पर हमले किए जा रहा है, अब जब 80 हजार आम लोगों की जान जा चुकी है. जिसकी जिम्मेवार सरकार हैं. नेता हैं, एक बार आरपार की लड़ाई का ऑर्डर दे दो फिर जो होगा उससे देखना. 2014 के बाद कुछ तस्वीर बदली हैं.  उन्होंने कहा कि हरियाणा के युवा खेलों के साथ अन्य कार्यो में अपना जलवा दिखा रहे हैं उन्हें आर्मी, नैवी, एयर फोर्स में जाकर देश सेवा करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः 70 साल के इतिहास में पहली बार परेड में दिखा ये अजूबा, ऊपर से देख रहे नेताजी भी होंगे बेहद खुश

वहीं इसी को लेकर बच्चे व युवाओं को जागरूक कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज गांधी जी की अहिंसा, सत्याग्रह के आंदोलन का समय नहीं है. आज शक्ति का युग है. भारत को
अपनी शक्ति दिखानी होगी. हरियाणा की भारत में अगल पहचान है. उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में नेताओं पर दबाव डाले, उसके बाद देखना वह कैसे सीधे होंगे.  उन्होंने कहा कि हरियाणा हरियाली देखकर उनका दिमाग व आंखे हरी हो गई. जो हरियाली यहां देखने को मिली है उससे बड़े-बड़े शहरों में रहने का मन नहीं करता है. हरियाणा से रिपब्लिक डे पर चार जवानों ने भाग लिया, जिससे उन्हें बहुत खुशी हुई.