BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: आखिरी दम तक लड़ता रहा बांग्लादेश, 48 रनों से जीता ऑस्ट्रेलिया- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने जड़ा वनडे करियर का 7वां शतक- Read More »
  • World Cup: प्रेक्टिस के दौरान विजय शंकर को लगी चोट, जसप्रीत बुमराह ने दी ये खबर- Read More »

VIDEO : केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने सीएम खट्टर के साथ की बैठक, लिया ये बड़ा फैसला

News State Bureau  |   Updated On : June 09, 2019 07:27 PM
स्मृति ईरानी और मनोहर लाल खट्टर

स्मृति ईरानी और मनोहर लाल खट्टर

नई दिल्ली:  

केंद्रीय महिला बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बैठक की.बैठक में हरियाणा के महिलाओं और बच्चों के विकास को लेकर चर्चा हुई. महिला और बच्चों के पोषण और अच्छे स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी. मुख्यमंत्री खट्टर ने महिला की स्वास्थ्य में सुधार के लिए निर्देश दिए. जिससे बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य में सुधार किया जा सके.

बैठक के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि हमलोग साथ मिलकार महिला सुरक्षा और महिला शिक्षा पर दोबारा मुख्यमंत्री खट्टर के साथ बैठक करेंगे.

यह भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी कल पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, इस पर होगी अहम चर्चा

केंद्रीय मंत्री ने सीएम खट्टर की तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त हूं कि जिस प्रकार से मुख्यमंत्री खट्टर ने प्रधानमंत्री मोदी की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना को जिस तरह से प्रदेश में लॉन्च किया. वो काबिले तारीफ है. इस योजना से पूरे देश में कीर्तिमान स्थापित किया है औऱ पूरे देश में मार्ग प्रतिशस्त किया है. उसी प्रकार से महिला कल्याण और बाल विकास की दृष्टि से पोषण और स्वास्थ्य के लिए भी हरियाणा प्रदेश को भी नया कीर्तिमान स्थापित करना होगा.


स्मृति ईरानी ने दोबारा मोदी सरकार में मंत्री के रूप में ली शपथ. हार से सीख लेकर उसे जीत में बदलना स्मृति जुबिन ईरानी से सीखना चाहिए. 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से हार का मुंह देखने वाली स्मृति ईरानी ने पांच सालों की कड़ी मेहनत के बाद जीत हासिल की. लोकसभा चुनाव जीतने के अगले दिन ही अमेठी में उनके एक कार्यकर्ता को मौत के घाट उतार दिया गया. उस समय उन्होंने वहां पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी. आइए जानते हैं स्मृति ईरानी के करिअर के बारे में.

First Published: Sunday, June 09, 2019 07:19 PM

RELATED TAG: Smriti Irani, Union Cabinet Minister, Manohar Lal Khattar, Haryana, Women Children Development Minister, Women Health,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो