कांग्रेस के बागी शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात विधानसभा सदस्य पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस के बागी नेता शंकर सिंह वाघेला ने मंगलवार को गुजरात विधानसभा सदस्य से इस्तीफा दे दिया। वाघेला गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे।

  |   Updated On : August 16, 2017 08:30 PM
शंकर सिंह वाघेला (फाइल फोटो)

शंकर सिंह वाघेला (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

कांग्रेस के बागी नेता शंकर सिंह वाघेला ने मंगलवार को गुजरात विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। वाघेला गुजरात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे।

शंकर सिंह वाघेला ने जुलाई में कांग्रेस का दामन छोड़ दिया था और राज्यसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन किया था। हालांकि यह साफ नहीं है कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में उनका राजनीतिक रुख क्या होगा।

9 अगस्त को कांग्रेस ने वाघेला और उनके समर्थन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। वाघेला ने कहा था कि वह 'पार्टी के भीतर साजिश' के शिकार हुए, जिसकी वजह से उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया।

वाघेला ने 1990 के दशक के अंत में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से अलग होकर एक नई पार्टी बनाई थी और बाद में इसका कांग्रेस के साथ विलय कर लिया। वह दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा के चुनाव की पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस हाईकमान से मांगते आ रहे थे।

और पढ़ें: वाघेला के बागी होने से लेकर अहमद पटेल की जीत तक की कहानी, 10 प्वाइंट में समझें

First Published: Wednesday, August 16, 2017 05:53 PM

RELATED TAG: Rebel, Congress, Shankersinh Vaghela, Gujarat, Legislative Assembly,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो