logo-image

बीजेपी से तकरार, शिवसेना ने हार्दिक पटेल को बनाया गुजरात सीएम पद का उम्मीदवार

हार्दिक पटेल को शिवसेना ने गुजरात विधानसभा चुनाव में अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। हार्दिक पटेल गुजरात में बीजेपी के लिए मुसिबत है। कुछ दिनो से शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों में तल्खी बढ़ती हुई दिखी है।

Updated on: 07 Feb 2017, 05:51 PM

highlights

  • हार्दिक पटेल को शिवसेना ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है
  • हार्दिक पटेल मुंबई के स्थानीय चुनाव में शिवसेना के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे

 

नई दिल्ली:

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को शिवसेना ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। हार्दिक पटेल गुजरात में बीजेपी के लिए मुसीबत बने हुए हैं। स्थानीय चुनाव को लेकर गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना और बीजेपी के रिश्तों में तल्खी बढ़ी है।

गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बांद्रा स्थित उनके आवास मातोश्री पर मुलाकात करने के लिए हार्दिक पटेल मुंबई पहुंचे थे। जहां उद्धव ठाकरे ने इस बात की घोषणा की। मुलाकात के बाद ठाकरे ने कहा कि पाटीदार आंदोलन के अगुआ हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनावों में पार्टी का चेहरा होंगे। 

और पढ़ें:मुंबई में उद्धव ठाकरे से मिलेंगे हार्दिक, शिवसेना के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

हार्दिक पटेल शिवसेना के कैंडिडेट के लिए बीएमसी चुनाव में प्रचार करेंगे। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि मैं भगत सिंह और बालासाहेब ठाकरे को आदर्श मानते हुए बड़ा हुआ हूं। मैं वीर सावरकर की धरती पर आकर बहुत खुश हूं।

हाल में ही हार्दिक पटेल ने गुजरात से लौटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था। उन्‍होंने कहा था, 'आप दो लाख रुपये का सूट पहनते हैं और खुद को गांधी कहते हैं,आप चरखे के साथ बैठ नहीं सकते और खुद को गांधी कहते हैं।'

और पढ़ें: महाराष्ट: बीएमसी चुनाव में शिवसेना का एमएनएस के संग गठबंधन से इंकार