गुजरात: मोदी के दौरे के लिए काटी जा रही है फसल, छात्रों का विरोध

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर भरुच जिले के एक एग्रीकल्चरल कॉलेज में हैलीपैड बनाया जाना है, जिसका छात्र प्रशासन के विरोध कर रहे हैं।

  |   Updated On : October 05, 2017 09:50 AM
 गुजरात: मोदी के हेलिपैड के लिए काटी जा रही है फसल

गुजरात: मोदी के हेलिपैड के लिए काटी जा रही है फसल

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने गृहनगर वाडनगर आ रहे हैं। उनके इस दौरे के मद्देनजर भरुच जिले के एक एग्रीकल्चरल कॉलेज में हैलीपैड बनाया जाना है। लेकिन कॉलेज के छात्र प्रशासन के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर 7-8 अक्टूबर को गुजरात आ रहे है। इस दौरान हेलिपैड से मोदी का रोड शो आयोजित होगा। हेलिपैड बनाने के लिए भरुच के एग्रीकल्चरल कॉलेज के परिसर में लगी कपास की फसलों को काटा जा रहा है, जिसका छात्र विरोध कर रहे है।

छात्रों का कहना है कि कपास की फसलों के काटे जाने से उन्हें काफी नुकसान होगा और उनके रिसर्च में बाधा आएगी। यह दूसरी बार है जब फसलों को कटा जा रहा है।

इससे पहले मार्च में भी 'नव कृषि विश्वविद्यालय' (एनएयू) से मान्यता प्राप्त इस एग्रीकल्चरल कॉलेज के परिसर में लगी फसलों को एक हेलीपैड बनाने के लिए काटा गया था।

छात्रों ने इस बात की लिखित शिकायत भरुच के कलेक्टर से की है। पहले उन्होंने कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ कांतिलाल पटेल से इस मामले पर बात की थी लेकिन उन्होंने छात्रों की बातों को अनसुना कर दिया।

जब छात्रों के विरोध के बारे में कांतिलाल पटेल से पूछा गया, तो उन्होंने कहा, 'जिला कलेक्टर ने हमसे कहा था कि वे हमारे परिसर का इस्तेमाल प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए हेलिपैड बनाने में करना चाहते है। इसलिए हमने अपनी जमीन दे दी। मैं इस विषय पर अधिक नहीं बोलना चाहता।'

पीएम मोदी का जवाब, कहा- रेल, रोड और अर्थव्यवस्था सब में किया विकास

एनएयू के उप-कुलपति डॉ सीजे डोंगरिया का कहना है, 'हमे बताया गया कि 8 अक्टूबर को भरुच में प्रधानमंत्री की एक सार्वजनिक बैठक होगी। हमने उनसे कहा कि खेतों में कपास की फसल लगी है। तो हमें कहा गया कि सुरक्षा कारणों से उन्हें काटना पड़ेगा।'

गुजरात चुनावों से पहले मोदी के इस दौरे से कई परियोजनों के शुरू होने की उम्मीद है। जिनमें भाडभूत गांव में नर्मदा नदी के ऊपर एक बैराज की आधारशिला रखी जाएगी और सूरत से बिहार के लिए एक नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जायेगी।

सितंबर 2018 के बाद लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ संभव: चुनाव आयोग

First Published: Thursday, October 05, 2017 09:00 AM

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Gujarat, Bharuch, Agricultural College,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो