logo-image

गुजरात राज्यसभा चुनाव: वाघेला ने कहा नोटा नहीं दबाऊंगा, किसी कांग्रेस विधायक के संपर्क में नहीं

हाल ही में कांग्रेस पार्टी को छोड़ने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि वे मंगलवार के राज्यसभा चुनाव में 'नोटा' का प्रयोग नहीं करेंगे।

Updated on: 07 Aug 2017, 10:22 PM

highlights

  • वाघेला ने नोटा को बताया निरर्थक, कहा प्रयोग नहीं करूंगा
  • चुनाव से पहले कांग्रेस के किसी विधायक के संपर्क में नहीं हैं
  • पटेल को राज्यसभा में पहुंचने के लिए 46 वोटों की जरूरत

नई दिल्ली:

हाल ही में कांग्रेस पार्टी को छोड़ने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि वे मंगलवार के गुजरात राज्यसभा चुनाव में 'नोटा' का प्रयोग नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, 'एक दिन का इंतजार करें, मैं कल निश्चित तौर पर बताऊंगा। नोटा पूरी तरह से निरर्थक है।'

वाघेला ने कहा कि वे चुनाव से पहले कांग्रेस के किसी विधायक के संपर्क में नहीं हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं। अहमद पटेल गुजरात से तीसरी राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, अपना वोट दिए जाने के सवाल पर वाघेला ने कहा कि मतदान किसी विधायक की निजी संपत्ति है। मैं इसका खुलासा करना नहीं चाहता।

इससे पहले कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि उन्हें राज्यसभा चुनाव जीतने पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने विधायकों पर पूरा भरोसा है। उन्होंने गुजरात में सत्ताधारी बीजेपी पर उनके खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। पटेल को राज्यसभा में पहुंचने के लिए 46 वोटों की जरूरत है।

और पढें: इन पांच खेलों में महिलाओं ने बनाई अपनी विश्वस्तरीय पहचान

राज्यसभा चुनाव से पहले सभी 44 कांग्रेस विधायक बेंगलुरू से गुजरात लौट चुके हैं। सोमवार सुबह को पार्टी के विधायकों को आणंद के नीजानंद रेजॉर्ट में रखा गया है। प्रशासन ने विधायकों की सुरक्षा के लिए काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी है।

गुजरात राज्यसभा चुनाव कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुकी है। मंगलवार को होने वाले राज्यसभा चुनाव में बड़ा सियासी उठापटक देखने को मिल सकता है।

और पढ़ें: जम्मू कश्मीर की स्वायत्ता खत्म करने की कोशिश कर रही है BJP-RSS