logo-image

गुजरात पेपर लीक मामला: बीजेपी परीक्षार्थियों के आने-जाने का देगी किराया

गुजरात पेपर लीक मामले में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं का नाम आने के बाद पार्टी ने सभी आवेदकों के घर से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने का किराया देने की घोषणा की है.

Updated on: 03 Dec 2018, 03:06 PM

नई दिल्ली:

गुजरात पेपर लीक मामले में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं का नाम आने के बाद पार्टी ने सभी आवेदकों के घर से परीक्षा केंद्र तक आने-जाने का किराया देने की घोषणा की है. गौरतलब है कि सोमवार दोपहर सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में पुलिस सब इंस्पेक्टर पीवी पटेल, रुपल शर्मा समेत दो बीजेपी कार्यकर्ताओं मुकेश चौधरी और मनहर पटेल को गिरफ़्तार किया गया है. हालांकि पुलिस इस मामले का मुख्य आरोपी नगर निगम कॉन्ट्रेक्टर यशपाल सिंह सोलंकी को फ़िलहाल तलाश रही है. मनहर पटेल का नाम इससे पहले भी पेपर लीक मामले में सामने आ चुका है.

बता दें कि पेपर लीक मामले में नाम आने के बाद बीजेपी ने दोनों कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. गौरतलब है कि पेपर लीक होन का मामला सामने आने के बाद गुजरात में रविवार को दोपहर 2 बजे होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. इस परीक्षा के तहत गुजरात में लोक रक्षक में 9 हजार भर्ती होनी थी और इसके लिए 9 लाख लोगों ने आवेदन किया था.

और पढ़ें- NGT ने दिल्‍ली सरकार पर लगाया 25 करोड़ का जुर्माना, अफसरों की सैलरी से होगी वसूली

क्या है मामला
गुजरात सरकार की तरफ से पुलिस महकमे में लोक रक्षक दल के 9763 पदों पर भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा होनी थी. इसमें 8 लाख 76 हजार 356 लोगों ने आवेदन किया था. अलआरडी भर्ती बोर्ड के अनुसार राज्य के 29 शहर व जिलों के 2440 स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. इनमें 29200 कमरों में व्यवस्था की गई थी. सभी कमरों में सीसीटीवी लगाए गए थे.