logo-image

गुजरात सिपाही भर्ती पेपर लीक मामला: 2 BJP कार्यकर्ता समेत चार लोग गिरफ्तार

पुलिस दो अन्य आरोपी मुकेश चौधरी और मनहर पटेल को तलाश रही है. बता दें कि यो दोनों बीजेपी कार्यकर्ता हैं.

Updated on: 03 Dec 2018, 12:52 PM

नई दिल्ली:

गुजरात में सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले को लेकर सोमवार को पुलिस सब इंस्पेक्टर पीवी पटेल, रुपल शर्मा समेत दो बीजेपी कार्यकर्ताओं मुकेश चौधरी और मनहर पटेल को गिरफ़्तार कर लिया गया है. हालांकि पुलिस इस मामले का मुख्य आरोपी नगर निगम कॉन्ट्रेक्टर यशपाल सिंह सोलंकी को फ़िलहाल तलाश रही है. मनहर पटेल का नाम इससे पहले भी पेपर लीक मामले में सामने आ चुका है.

बता दें कि पेपर लीक मामले में नाम आने के बाद बीजेपी ने दोनों कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. गौरतलब है कि पेपर लीक होन का मामला सामने आने के बाद गुजरात में रविवार को दोपहर 2 बजे होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. इस परीक्षा के तहत गुजरात में लोक रक्षक में 9 हजार भर्ती होनी थी और इसके लिए 9 लाख लोगों ने आवेदन किया था.

क्या है मामला
गुजरात सरकार की तरफ से पुलिस महकमे में लोक रक्षक दल के 9763 पदों पर भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा होनी थी. इसमें 8 लाख 76 हजार 356 लोगों ने आवेदन किया था. अलआरडी भर्ती बोर्ड के अनुसार राज्य के 29 शहर व जिलों के 2440 स्कूलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. इनमें 29200 कमरों में व्यवस्था की गई थी. सभी कमरों में सीसीटीवी लगाए गए थे.