logo-image

कांग्रेस के कर्जमाफी की राह पर चली BJP, अब गुजरात सरकार 650 करोड़ का बिजली बिल करेगी माफ

रुपाणी सरकार ने किसानों का कर्ज तो माफ नहीं किया है, लेकिन बिजली बिल माफ कर उन्हें राहत दी है. गुजरात सरकार ने 650 करोड़ रुपए के बिजली बिल को माफ कर दिया है.

Updated on: 19 Dec 2018, 10:18 AM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनावों में कर्जमाफी का मुद्दा उछालकर शानदार प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस की राह अब बीजेपी भी चल पड़ी है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद अब गुजरात सरकार किसानों पर मेहरबान हुई है. रुपाणी सरकार ने किसानों का कर्ज तो माफ नहीं किया है, लेकिन बिजली बिल माफ कर उन्हें राहत दी है. गुजरात सरकार ने 650 करोड़ रुपए के बिजली बिल को माफ कर दिए हैं. इस फैसले के तहत गुजरात के 6.22 लाख किसानों को फायदा मिलेगा. उनका काटा गया बिजली कनेक्शन फिर से शुरू हो जाएगा. हालांकि सरकार ने ये साफ कर दिया है कि इसका फायदा सिर्फ ग्रामीण क्षेत्रों को मिलेगा ना की शहरी क्षेत्र को. विद्युत विभाग के मुताबिक ग्रामीण क्षेत्र में घरेलू, खेती और व्यवसायिक के लिए इस्तेमाल किए गए बिजली बिल को माफ किया जाएगा.

विजय रुपाणी सरकार उस तबका को खुश करने में लग गई है जिसने इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी से मुंह मोड़ लिया था. जिसका नतीजा ये हुआ था कि 182 विधानसभा सीट में से बीजेपी को 99 सीट से संतोष करना पड़ा था.लेकिन अब विजय रुपाणी सरकार किसानों को खुश करने में लगे हैं. सरकार का यह फैसला जसदन में होने वाले उपचुनाव से पहले आया है.

इसे भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, धीरे-धीरे सबके अकाउंट में आएंगे 15 लाख रुपए

बता दें कि सोमवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शपथ लेने के कुछ ही घंटे बाद किसानों के कर्ज माफी की फाइल पर साइन कर दिया.