logo-image

गुजरात चुनाव: हार्दिक का BJP पर निशाना, कहा- 3550 VVPAT मशीनें फेल, पार्टी करेगी गोलमाल

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अब मतदाता सत्यापन कागज ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। हार्दिक ने बीजेपी पर आंदोलन को दबाने का भी आरोप लगाया।

Updated on: 03 Nov 2017, 07:09 PM

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सियासी हमले भी तेज हो गए हैं। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने अब मतदाता सत्यापन कागज ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। हार्दिक ने बीजेपी पर आंदोलन को दबाने का भी आरोप लगाया।

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के अध्यक्ष हार्दिक ने कहा कि आगामी चुनाव में बीजेपी गोलमाल कर सकती है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'चुनाव आयोग के पहले लेवल टेस्‍ट में ही 3550 VVPAT मशीनें फेल हुईं, मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि बीजेपी गोलमाल करके ही अब चुनाव लड़ेगी।।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात चुनाव में इस्तेमाल की जाने वाली 3550 वीवीपीएटी मशीनों को चुनाव आयोग ने खराब पाया।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारियों (मुख्य कार्यकारी अधिकारियों) से कहा है कि वह चुनावों में वीवीपीएटी का इस्तेमाल करें।

और पढ़ें: हार्दिक पटेल ने कहा-मैं कांग्रेस की ओर नहीं, पार्टी मेरी ओर झुक रही है

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद विपक्षी दलों ने ईवीएम पर सवाल उठाए थे और दावा किया था कि बीजेपी ने ईवीएम टैंपरिंग के जरिए चुनावों में जीत दर्ज की है।

जन आंदोलन बीजेपी ने दबाया

हार्दिक ने कहा, 'पिछले 22 साल में जीतने भी जन आंदोलन गुजरात में हुए है इसमे बीजेपी सरकार ने किसी भी जन आंदोलन की एक भी मांग स्वीकृत नहीं की !!'

हार्दिक पटेल पिछले दो सालों में बतौर युवा नेता गुजरात में उभरे हैं। वह राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने इशारों-इशारों में कई मौकों पर कांग्रेस को समर्थन देने की बात की है।

और पढ़ें: SC ने संवैधानिक पीठ को सौंपा बैंक खातों को आधार से जोड़े जाने का मामला