logo-image

सूरत में लगे अहमद पटेल के CM उम्मीदवार होने के पोस्टर, कांग्रेस ने बताया BJP की साजिश

गुजरात विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सूरत में कांग्रेस के कथित पोस्टर को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में सियासी घमासान छिड़ गया है।

Updated on: 07 Dec 2017, 04:00 PM

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव के ठीक पहले सूरत में कांग्रेस के कथित पोस्टर को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में सियासी घमासान छिड़ गया है।

सूरत में लगे इस पोस्टर में गुजरात के मुस्लिमों से एकजुट होकर कांग्रेस का समर्थन करने की अपील की गई है ताकि अहमद पटेल को राज्य का वजीर-ए-आलम (मुख्यमंत्री) बनाया जा सके।

पटेल गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद है और वह पार्टी प्रेसिडेंट सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार भी हैं।

कांग्रेस ने इस पोस्टर को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की चाल बताया है। अहमद पटेल ने कहा कि बीजेपी जानबूझकर दुष्प्रचार कर रही है ताकि मतदाताओं को गुमराह किया जा सके।

पटेल ने कहा, 'यह बीजेपी का गुमराह करने वाला प्रचार है। अब उन्हें पता है कि वह हारने जा रहे हैं। मैं न तो कभी मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार था और नहीं कभी बनूंगा।'

गौरतलब है कि कांग्रेस ने इससे पहले बीजेपी पर पार्टी उम्मीदवारों की फर्जी सूची और गुजरात ईकाई के प्रेसिडेंट का फर्जी इस्तीफा जारी करने का आरोप लगाया था।

और पढ़ें: किसानों की दशा पर राहुल मे पीएम मोदी से मांगा जवाब

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य कांग्रेस में गुटबाजी होती रही है। शंकर सिंह वाघेला ने भी अपनी मुख्यमंत्री उम्मीदवारी की मांग को लेकर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। वाघेला का कहना था कि पार्टी उन्हें चुनाव में मुख्यमंत्री घोषित करे।

और पढ़ें: न्यूज नेशन पोल सर्वे: महज 37-47 सीटों के बीच सिमट सकती हैं कांग्रेस