Video: राहुल गांधी से होटल में मिले हार्दिक पटेल?

गुजरात विधानसभा चुनाव में 'सियासी धुरी' बने पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात को लेकर सोमवार को सस्पेंस बरकरार रहा।

  |   Updated On : October 23, 2017 08:20 PM

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव में 'सियासी धुरी' बने पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मुलाकात को लेकर सोमवार को सस्पेंस बरकरार रहा।

खबर है कि राहुल और हार्दिक के बीच अहमदाबाद के होटल ताज में मुलाकात हुई। हालांकि कांग्रेस और हार्दिक पटेल की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें हार्दिक पटेल और उसके साथी होटल ताज में घुसते दिख रहे हैं। होटल ताज में ही सोमवार को राहुल रुके थे। जहां दोनों के बीच मुलाकात हुई और गुजरात चुनाव पर चर्चा की।

हालांकि हार्दिक पटेल के पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के सदस्य रहे निखिल सवानी ने राहुल गांधी से मुलाकात की। उन्होंने सोमवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था।

और पढ़ें: राहुल गांधी बोले, 'जीएसटी नहीं, गब्बर सिंह टैक्स है', 10 खास बातें

अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए सवानी ने कहा कि उन्हें अहसास हुआ है कि बीजेपी पाटीदार समुदाय को हल्के में ले रही है और वह लंबे समय तक पार्टी में नहीं रह सकते।

गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटी कांग्रेस युवा 'त्रिमूर्ति' अल्पेश ठाकोर, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी पर नजर बनाए हुए है।

कांग्रेस की कोशिश है कि हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को पार्टी के पक्ष में लाया जाए। अल्पेश ठाकोर सोमवार को गांधीनगर में राहुल की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए।

तीनों नेता पिछले दो सालों में अपनी मांगों लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ आंदोलन कर उभरे हैं।

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने पाटीदार आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से कांग्रेस में शामिल होने का आग्रह किया है।

हालांकि हार्दिक पटेल ने स्पष्ट किया है कि वह न तो राहुल गांधी से मिले हैं और न ही कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

हार्दिक ने सोमवार तड़के कहा, 'मुझे कांग्रेस में शामिल होने की कोई जरूरत नहीं है, हालांकि कांग्रेस को मेरा नैतिक समर्थन हासिल है।'

दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी समान रुख अपनाते हुए कहा, 'मैं 2019 में बीजेपी को हराने के लिए प्रतिबद्ध हूं, सिर्फ गुजरात में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में।'

और पढ़ें: EC की सफाई, तारीखों को लेकर केंद्र की ओर से कोई दवाब नहीं

First Published: Monday, October 23, 2017 08:10 PM

RELATED TAG: Gujarat Election 2017, Patidar, Leader, Hardik Patel, Rahul Gandhi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो