logo-image

थम नहीं रहा निजामी पर विवाद, अब अहमदाबाद में लगे बैनर

गुजरात चुनाव के बीच कांग्रेस ने भले ही सलमान निजामी को जानने से भी इनकार कर दिया हो, लेकिन उनके कथित पुराने ट्वीट को विरोधियों ने हाथों-हाथ लिया है।

Updated on: 11 Dec 2017, 12:02 AM

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव के बीच कांग्रेस ने भले ही सलमान निजामी को जानने से भी इनकार कर दिया हो, लेकिन उनके कथित पुराने ट्वीट अभी भी आरोप-प्रत्यारोप का मुद्दा बना हुआ है।

सलमान निजामी के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमले के बाद अब अहमदाबाद में एक बैनर लगाया गया है, जिसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और निजामी को साथ-साथ फोटो में दिखाया गया है। साथ ही निजामी को कांग्रेस की एक मीटिंग बैठे हुए दिखाया गया है।

बैनर के ऊपरी हिस्से में लिखा गया है, 'अफजल का जो यार है, वो देश का गद्दार है।' बैनर को अहमदाबाद के एक बस स्टैंड पर लगाया गया है। जिसके निवेदक में सरदार पटेल एकता मंच लिखा गया है।

क्या है विवाद?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सलमान निजामी को कांग्रेस नेता बताते हुए कहा था कि वह कश्मीर की आजादी की बात करते हैं और सेना को रेपिस्ट बताते हैं। अफजल गुरु 2001 संसद भवन हमले का दोषी था।

और पढ़ें: पीएम मोदी ने निजामी के बहाने अफजल गुरु का किया जिक्र

मोदी ने कहा, 'वह (सलमान निजामी) कहते हैं आजाद कश्मीर चाहिए। वह कहते हैं कि सेना रेपिस्ट है। कैसे जनता सलमान निजामी जैसे लोगों को स्वीकार करेगा? कांग्रेस का वह युवा नेता कहता है कि घर घर से अफजल निकलेगा।'

पीएम मोदी के आरोपों पर कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, 'कौन निजामी? कहीं आप ही का तो आदमी नहीं है।'

और पढ़ें: राहुल से बोले मोदी- क्या गैस कनेक्शन, टॉयलेट अंबानी-अडानी के लिए है?