logo-image

गुजरात चुनाव: कांग्रेस की लिस्ट से भड़के पाटीदार, समझौते पर उठने लगे सवाल

कांग्रेस की ओर से 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद देर रात पटेल और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच सूरत में झड़प हो गई। अहमदाबाद में भी पीएएएस के नाराज कार्यकर्ता कांग्रेस के दफ्तर जा पहुंचे।

Updated on: 20 Nov 2017, 08:57 AM

highlights

  • कांग्रेस और पाटीदार के बीच सहमति के बाद झड़प
  • सूरत में कांग्रेस और पाटीदार कार्यकर्ता आपस में भिड़े
  • अहमदाबाद में भी टकराव, सीटों के बंटवारे से नाराज हैं पाटीदार कार्यकर्ता

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी और पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के बीच रविवार को सहमति की खबरों का बुलबुला फूटता नजर आ रहा है।

दरअसल, कांग्रेस की ओर से 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद देर रात पटेल और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच सूरत में झड़प हो गई। अहमदाबाद में भी पीएएएस के नाराज कार्यकर्ता कांग्रेस के दफ्तर जा पहुंचे। हालांकि, झड़प की स्थिति को रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस ने जो लिस्ट जारी की है उसमें पटेल समाज के 19 सदस्य हैं। इनमें हार्दिक के केवल दो सहयोगी है जिसे लेकर नाराजगी है।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस उम्मीदवारों की फर्जी लिस्ट जारी करने में बीजेपी की साजिश: पार्टी

पीएएएस के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि उन्होंने 20 सीट की मांग की थी जिसे अनसुना किया गया है।

पीएएएस के सूरत के संयोजक धार्मिक मालवीय के अनुसार, 'हमारे समाज के लोगों को घोषित लिस्ट में ठीक से प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। हम राज्य में किसी भी कांग्रेस कार्यालय को काम नहीं करने देंगे।'

वहीं, अहमादाबाद में समर्थकों के साथ गुजरात कांग्रेस प्रमुख भारत सिंह सोलंकी के घर के बाहर पहुंचे पीएएएस के संयोजक दिनेश बामनिया ने कहा, 'हम राज्य में कांग्रेस के हर दफ्तर के सामने प्रदर्शन करेंगे। भारत सिंह सोलंकी को हमसे बात करनी चाहिए।'

बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 दिसंबर और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है।

कांग्रेस की सूची से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दो सूची जारी कर चुकी है। शनिवार को बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें 36 उम्मीदवारों को जगह दी गई थी। जबकि पहली सूची में पार्टी ने 70 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची