गुजरात चुनाव: EC आज करेगा तारीखों का ऐलान, विपक्ष ने उठाए हैं सवाल

विपक्षी दलों ने हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं किये जाने पर चुनाव आयोग की आलोचना की है।

  |   Updated On : October 25, 2017 11:15 AM

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जोर पकड़ते प्रचार के बीच निर्वाचन आयोग (ईसी) बुधवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी को समाप्त हो रहा है। 

गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयुक्त बुधवार दोपहर 1 बजे करेगा। विपक्षी दलों ने हिमाचल प्रदेश के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं किये जाने पर चुनाव आयोग की आलोचना की है।

कांग्रेस, जेडीयू (शरद धड़ा), आरजेडी, टीएमसी और पूर्व चुनाव आयुक्तों समेत कई संगठनों ने ईसी की निष्पक्षता पर सवाल उठाए हैं।

विपक्ष ने आयोग पर आरोप लगाया है कि उसने भारतीय जनता पार्टी को राज्य में मुफ्त उपहार बांटने की अनुमति का आदेश दिया है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने मंगलवार को कहा, 'अगर बीजेपी 150 के करीब सीट जीतने के लिए आश्वस्त है तो चुनाव की घोषणा में देरी क्यों हो रही है?'

और पढ़ें: हार्दिक बोले, मेरी राहुल से मुलाकात नहीं हुई, जब मिलूंगा पूरा देश जानेगा

पिछले दिनों कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने तंज कसते हुए लिखा, 'गुजरात सरकार की सभी रियायतें और मुफ्त घोषणाओं के बाद चुनाव आयोग अपनी विस्तारित छुट्टी से लौटेगा। चुनाव आयोग ने पीएम को अधिकृत किया है कि वह अपनी अंतिम चुनावी रैली में गुजरात चुनाव की तारीखों की घोषणा करें।'

हालांकि चुनाव आयोग ने विपक्ष के आरोपों को खारिज किया है। मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार जोती ने सोमवार को कहा कि गुजरात से पहले हिमाचल में चुनाव कराने का मकसद किसी पार्टी को फायदा पहुंचाना नहीं है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संवैधानिक निकाय पर सवाल खड़ा करने का कांग्रेस के पास कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

और पढ़ें: नोटबंदी 'स्कैम ऑफ सेंचुरी', 8 नवंबर को कांग्रेस मनाएगी काला दिवस

First Published: Tuesday, October 24, 2017 04:13 PM

RELATED TAG: Gujarat, Assembly Elections, Election Commission, Election, Schedule,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो