गुजरात में गरबा देखने पर दलित की पीट-पीट कर हत्या, 8 के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

पुलिस के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक जयेश सोलंकी, उसके भतीजे प्रकाश सोलंकी और दलित समाज से आने वाले दो अन्य भडरानिया गांव में स्थित मंदिर से सटे एक घर के पास बैठे हुए थे।

News State Bureau  |   Updated On : October 02, 2017 11:27 AM
गुजरात में दलित की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुजरात में दलित की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

गुजरात के आनंद जिले में एक 21 साल के दलित व्यक्ति के गरबा कार्यक्रम में हिस्सा लेने पर पीट-पीट कर मार डालने का मामला सामने आया है। घटना रविवार सुबह करीब 4 बजे की है।

पुलिस के अनुसार जिन लोगों पर दलित व्यक्ति के साथ मारपीट का आरोप लगा है, वे पटेल समाज से हैं।

पुलिस के पास दर्ज शिकायत के मुताबिक जयेश सोलंकी, उसके भतीजे प्रकाश सोलंकी और दलित समाज से आने वाले दो अन्य भडरानिया गांव में स्थित मंदिर से सटे एक घर के पास बैठे हुए थे। तभी एक आरोपी ने उनकी जाति को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की।

भडरान पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया, 'आरोपियों ने कहा कि दलितों को गरबा देखने का अधिकार नहीं है। उन्होंने जाति से संबंधित टिप्पणी की और दूसरे लोगों को वहां बुला लिया।'

यह भी पढ़ें: कानपुर में ताजिया जुलूस के दौरान बवाल, लखनऊ में भी बढ़ाई गई सुरक्षा

आरोप के अनुसार ऊंची जाति के एक व्यक्ति ने इसके बाद जयेश के सिर को एक दीवार से टकरा दिया। इसके बाद जयेश को आननफानन में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के अनुसार इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि, पुलिस ने यह साफ किया कि ये घटना पहले से नियोजित नहीं थी।

पिछले साल जुलाई में उना में चार दलितों की पिटाई पूरे देश में चर्चा का विषय बनी थी और राज्य में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे।

यह भी पढ़ें: International Coffee Day: दुनिया के 10 सबसे फेमस कॉफी के प्रकार

First Published: Sunday, October 01, 2017 11:22 PM

RELATED TAG: Gujarat, Dalit,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो